अंजनी राय के संग बलिया के प्रमुख समाचार

प्रत्येक न्याय पंचायत में स्थापित होंगे फार्म मशीनरी केन्द्र : टीपी शाही
बलिया : फसल अवशेष प्रबंधन के लिए सब मिशन ऑन एग्रीकल्चरल मैकेनाइजेशन योजना के तहत ग्राम स्तर पर फॉर्म मशीनरी बैंक केंद्र की स्थापना होगी। इसके लिए कार्ययोजना प्राप्त हुई है। योजना की जानकारी या आवेदन लेने के लिए राजकीय बीज भंडार, उप सम्भागीय कृषि प्रसार अधिकारी, भूमि संरक्षण अधिकारी, जिला कृषि रक्षा अधिकारी या जिला कृषि अधिकारी से सम्पर्क किया जा सकता है। योजना के तहत लाभार्थी का चयन प्रथम आवत प्रथम पावत के आधार पर किया जाएगा।

उप निदेशक कृषि टीपी शाही ने बताया कि फार्म मशीनरी केंद्र/कस्टम हायरिंग सेंटर प्रत्येक ब्लाक के न्याय पंचायत में सबसे पहले एक ग्राम में दिया जाएगा। सभी न्याय पंचायत संतृप्त हो जाने के बाद ही दूसरी फार्म मशीनरी केंद्र दी जाएगी। इस दौरान इस बात का ध्यान रखना होगा कि फसल अवशेष नियंत्रण के लिए ट्रैक्टर चालित कृषि यंत्र अनुदान पर एक गांव में चार से अधिक न दिये जाएं। योजना के तहत आवेदन ऑनलाईन पंजीकरण कराते हुए आवेदन पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं।                        
विजय दिवस पर गाजे-बाजे के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने निकाला जुलूस 
बलिया : विजय दिवस पर सुखपुरा कस्बे में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को बाजे गाजे के विजय जुलूस निकाला। भाजपा के वरिष्ठ नेता दीनानाथ ओझा के नेतृत्व मे संत यती नाथ मंदिर परिसर से निकल कर जुलूस शहीद स्मारक पर जाकर समाप्त हुआ जहां कार्यकर्ताओं ने शहीद स्मारक पर माल्यार्पण कर शहीदों के स्मृतियों को नमन किया। जुलूस में कार्यकर्ताओं ने भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह के समर्थन मे जमकर नारे लगाये।                        
श्रीमद् भागवत सप्ताह कथा ज्ञानयज्ञ 19 से
बलिया के सगरपाली में सात दिवसीय श्रीमद् भागवत सप्ताह कथा ज्ञानयज्ञ स्थानीय बाढ़ केंद्र कन्या पाठशाला के प्रांगण में दिनांक 19 मार्च रविवार से आयोजित है। श्रीमद् भागवत कथा ज्ञानयज्ञ में विश्वविख्यात कथा वाचक परम पूज्य श्री देवकी नंदन जी के परम शिष्य परम पूज्य श्री पवन देव जी महाराज श्री धाम वृन्दावन द्वारा कथा वाचन किया जायेगा।
यह ज्ञानयज्ञ 19  से 25 मार्च तक प्रतिदिन अपराह्न 3 बजे से सायं 7 बजे तक चलेगा। कथा ज्ञानयज्ञ के आयोजको ने क्षेत्र के सभी श्रद्धालुजनों से इस कार्यक्रम में भाग लेकर पुण्य का भागी बनाने की अपील की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *