एकता का संदेश देते हुए युवाओं ने शहर में निकाला जुलूस

  म्रतक पशुओ की समाधियो पर कि ये पुष्प अर्पित         

फारुख हुसैन 

लखीमपुर (खीरी)पलिया कलां// हमारी पहचान न हिन्दू से है और न मुसलमान से,हमारी पहचान है केवल हिन्दुस्तान से. हम युवाओं के कन्धो पर अब हमारे  देश का भविष्य और हम नहीं खराब होने देंगे किसी भी कीमत पर इसके भविष्य को हम एक हैं हम एक रहेंगे कुछ ऐसे ही एकता का संदेश देते नजर आये हमारे युवा. पलिया में आपसी भाईचारे को बनाये रखने एवम् उग्र आंदोलन को शांत करने के लिए   माल गोदाम रोड स्तिथि उदयवीर सिंह के प्रतिष्ठान पर हिन्दू व मुस्लिम धर्म के युवाओं ने ने एकत्र होकर भाईचारे का संदेश देते हुये एक  शान्ति मार्च निकाला जिसमें उन्होंने क्षेत्र के लोगों से आपसी सौहार्द और प्रेम पहले की तरह बरकरार रखने की गुजारिश की उसके बाद वह लोग गायो के अंत्येष्टि स्थल तक शान्ति मार्च निकालते हुए गये और उन पर  पुष्प अर्पित किये।

उसके बाद वापस आकर सभी एक पास एकत्र हुए जहाँ संबोधित करते हुए उदयवीर सिंह ने कहा हम सभी के मेल से ही पलिया के भाईचारे की मिसाल क्षेत्र में दी जाती रही है आज कुछ अराजक लोग इस माहौल को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे है परन्तु हम सबको जागरुक होकर आपसी भाईचारे को बनाये रखने की जरूरत है ।आपको बताते चले की लखीमपुर के पलिया क्षेत्र में एक बार फिर क्षेत्र का अराजकत्तवो द्वारा  माहौल खराब करने की कोशिश की गयी थी पलिया कलां में अलग अलग जगहों पर गौवंशीय पशुओ  के शव मिलने का मामला सामने आया था जिसके कारण क्षेत्र के लोगों में आक्रोश छा गया था और आक्रोशित लोगों ने क्षेत्र में  आगजनी और तोड़ फोड़ की थी परंतु पुलिस प्रशासन की कार्यवाही के चलते कुछ ही घंटों में माहौल पर काबू पा लिया गया था ।इस हुए घटनाक्रम को देखते हुए सभी युवाओ ने मिलकर कदम बढाया और सभी को एकता का पाठ पढाया।

इस अवसर पर मदरसा शिक्षक मन्सूर खान पत्रकार फारूख हुसैन,उदय वीर सिंह,  वरुण मिश्रा , रामप्रकाश भास्कर, अताउर खान, रेहान खान, अरुण पाण्डेय, कुलदीप कश्यप, आशुतोष शुक्ला ,नीरज प्रजापति ,सलमान खान ,विक्की शर्मा ,संदीप शर्मा, किशन सिंह ,फैजान खान ,राजकुमार श्रीवास्तव, मनु तिवारी, अंजर खान, अखिल शुक्ला, शैलू, मो एहसान ,सुयस मिश्रा ,अनिल अग्रवाल, मो. आरिफ आदि सैकड़ो लोग मौजूद रहे ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *