बीएसपी ने किया विशाल धरना प्रदर्शन, भा जा पा पर लगाया ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप..

राजू आब्दी

झांसी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ईवीएम के साथ हुई छेडछाड को बसपा ने अपना मुदृदा बना लिया। राष्ट्रीय नेतत्व के आहृवान पर पूरे प्रदेश में बसपा ने विशाल धरना-प्रदर्शन किया और भाजपा पर चुनावी लाभ लेने के लिए ईवीएम के साथ छेडछाड के आरोप लगाए । इसी क्रम में झांसी में शिक्षा भवन परिसर में बसपा ने विशाल धरना दिया। धरने को संबोधित करते हुए पूर्व लोकसभा प्रत्याशी अनुराधा शर्मा ने कहा कि भाजपा की सरकार केंद्र में है ।

हाल ही में एक जिले में महिला चुनाव अधिकारी द्वारा जब ईवीएम मशीन की जांच की गई तो किसी भी बटन को दबाने पर पर्ची कमल की निकली । उन्होंने कहा कि सत्ता उन्ही की है इस लिए मामले को दबा दिया गया । यहीं नहीं मशीन जापान की है । जापान के अधिकारियों का कहना है कि मशीन की चिप से छेड़छाड़ को नकारा नहीं जा सकता है यह संभव हैं । और जापान मे भी वोटिंग पेपर से होता है l उन्होंने कहा कि हमें अपनी ताकत को और बढ़ाने की जरुरत है । आज के धरने में कार्यकर्ता उम्मीद से जायदा नहीं दिखाई दिया है उसे । उन्होंने कहा कि झांसी सदर सीट से प्रत्याशी रहे सीताराम कुशवाहा पिछले चुनाव में महज सात हजार वोटो से पीछे रहे । इस बार बेहतर प्रदर्शन करने व बसपा की लहर के बावजूद भी 60 हजार मतों से पिछड़ गये । जबकि हमारे गढ़ के ही हमे वोट नहीं मिला l उनके अलावा अन्य नेताओं ने भी केंद्र सरकार व ईवीएम मशीन के खिलाफ जमकर जहर उगला। विधानसभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवारों की अप्रत्याशित जीत किसी के गले नहीं उतर रही है । चुनाव परिणाम निराशाजनक ही नहीं चौकाने वाले रहे है । ईवीएम मशीन में गड़बड़ी कर धोके से भाजपा ने प्रदेश की सत्ता हथियाई है । वक्ताओं ने कहा कि क्षेत्र में ऐसे मतदाता भी मिले जिनका कहना था कि उनके बूथ पर सबसे अधिक वोट पड़ा जिस पार्टी को डाले गये उसे वहां पर परिणाम आने पर काफी कम मिले । ईवीएम में पूरे प्रदेश में छेड़छाड़ कर एक ही पार्टी को बहुमत दिलाया गया । इस लिए बसपा मतदान में ईवीएम के प्रयोग को बंद करने की मांग करती है ।

धरने को बसपा नेता सीताराम कुशवाहाए, प्रागीलाल अहिरवारए, बबीना पूर्व विधायक कृष्णपाल सिंह राजपूतए, प्रकाश प्रधान रेवनए, बाहिद मंसूरी, चंद्रदत्त गौतम, पूर्व विधायक कैलाश साहू, कमाल राइन, ओमप्रकाश, सविता, राहुल, बाबूलाल तिवारीए, लालाराम अहिरवार, अरुण, जगदीश यादव, पार्षद आनंद साहू आदि ने भी विचार व्यक्त किये ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *