Categories: Crime

अराजक तत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा तोङी, पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी

अन्जनी राय

बलिया : रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के चिन्तामणिपुर गांव स्थित रविदास मंदिर के समीप अम्बेडकर प्रतिमा को असमाजिक तत्वों ने तोड़ दिया। इसके चलते गांव में तनाव का माहौल कायम हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस एवं विधायक की पहल पर नई अम्बेडकर प्रतिमा लगवाकर मामले को शांत कराया गया। पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन में जुट गयी है।

गांव के लोग सुबह टहलने निकले थे तो लोगों ने देखा की किसी ने अम्बेडकर प्रतिमा को क्षति पहुंचाई है। यह बात गांव में जंगल में आग की तरह फैल गयी । इकठ्ठे लोग आक्रोशित हो उठे। सूचना पर पहुंचे कोतवाल अविनाश सिंह, विधायक प्रतिनिधि पिंकी सिंह, विधान सभा इकाई अध्यक्ष संतोष राम, बसपा नेता रामसेवक राम, ग्रामप्रधान विनय कुमार सिंह, इनल सिंह एवं बुद्धजीवियों आदि ने पहल कर आक्रोशित जनता को शांत कराया।
पिंकी सिंह ने विधायक उमाशंकर सिंह से वार्ता कर नई अम्बेडकर की प्रतिमा तत्काल लगवा दिया। मूर्ति लगते ही शासन  प्रशासन के साथ ही आमजन मानस ने भी राहत की सांस ली। गांव में अराजक तत्वों द्वारा अम्बेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का मंसूबा कामयाब न हो सका। गांव में सामाजिक समरसता तार तार होते बच गयी। देवानन्द की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी।
pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

20 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

20 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

20 hours ago