Categories: Crime

लालू ने मायावती को फोन कर महागठबंधन में शामिल होने के ल‍िए बात की

जावेद अंसारी

बीजेपी को रोकने के लिए अपोजिशन लगातार एकजुट होने की कोशिश कर रहा है। बीते दिनों बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी विरोधी खेमे से जुड़ने की बात कही थी। सूत्रों की मानें तो इसके पीछे लालू यादव की कोशिश है। लालू के करीबी माने जाने वाले एक नेता ने बताया कि मायावती के इस ऐलान से दो दिन पहले ही आरजेडी चीफ ने बसपा चीफ को फोन कर महागठबंधन में शामिल होने पर लंबी बातचीत की थी।

लालू की बात पर मायावती सहमत..
लालू के करीबी नेता के मुताबिक, आरजेडी चीफ की इस बात पर मायावती सहमत थीं कि बीजेपी को रोकने और अपना वोटर बेस संभालने के लिए उन्हें समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर महागठबंधन करना चाहिए।
मायावती ऐसे किसी गठबंधन में शामिल होने की बात को खारिज करती रही हैं, जिसमें समाजवादी पार्टी भी शामिल हो। हालांकि, उन्होंने पिछले महीने अंबेडकर जयंती के मौके पर पार्टी के एक प्रोग्राम में ये ऐलान किया था कि उन्हें बीजेपी विरोधी दलों से हाथ मिलाने से परहेज नहीं होगा।
पहले भी कर चुके हैं सपा-बसपा के गठबंधन की बात लालू ने कहा है कि वह देश के संविधान, इसकी समृद्ध, संस्कृति और लोकतांत्रिक और सामाजिक ताने-बाने की रक्षा करना चाहते हैं। हालांकि, बिहार में अपने विरोधे रहे जेडीयू से महागठबंधन कर सत्ता में पहुंचे लालू यादव तभी से ही यूपी में इसी तर्ज पर सपा और बसपा के बीच गठबंधन की बात कहते रहे हैं। लालू ने कहा था कि अगर यूपी में मायावती और मुलायम एक हो जाएं, तो वहां बीजेपी का सारा खेल खत्म हो जाएगा। अखिलेश ने कहा- कुछ ताकतें सपा-बसपा का गठबंधन नहीं होने देंगी वहीं, बसपा के साथ महागठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने शुक्रवार को एक टीवी चैनल के प्रोग्राम में कहा था, ”ये देखना होगा कि सपा और बसपा का गठबंधन किसने तोड़ा? वो ताकतें सपा और बसपा को एक नहीं होने देंगी।
pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

2 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

2 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

2 hours ago