अग्रवाल समाज का चुनाव संपन्न, अग्रसेन पीजी कालेज के प्रबंधक पद पर अनिल जैन विजयी रहे

शबाब ख़ान

वाराणसी: बनारस की प्रतिष्ठित संस्था काशी अग्रवाल समाज के चुनाव में सभापति पद पर अशोक अग्रवाल एवं अग्रसेन पीजी कालेज के प्रबंधक पद पर अनिल जैन विजयी रहे। दोनों पदों के लिए कड़ा मुकाबला था।बनारस की प्रतिष्ठित संस्था काशी अग्रवाल समाज के चुनाव में सभापति पद पर अशोक अग्रवाल एवं अग्रसेन पीजी कालेज के प्रबंधक पद पर अनिल जैन विजयी रहे। 

दोनों पदों के लिए कड़ा मुकाबला था। चुनाव में कई रिकार्ड बने।
ऐसा पहली बार हुआ जब तीन दिनों तक चुनावी घमासान चला। जिसमें पहले दिन मतदान, दूसरे दिन मतगणना और तीसरे दिन चुनाव परिणाम घोषित किए गए। वही एक और रिकार्ड बना। समाज में पहली बार ऐसा हुआ है जब अग्रसेन कन्या इंटर कालेज के प्रबंधक पद पर किसी महिला प्रत्याशी डा. रीतु गर्ग जीत हासिल की। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आमोद कुमार अग्रवाल को 483 मतों से हराया। प्रतिष्ठापरक चुनाव को लेकर पिछले तीन माह से प्रचार चल रहा था। करीब साढ़े पांच हजार सदस्य वाले अग्रवाल समाज के चुनाव को लेकर शहर की भी नजर रही।
बहरहाल आज सुबह मतगणना के बाद जीते प्रत्याशियों के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। ढोल नगाड़े बजे और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी। निर्वाचित पदाधिकारियों ने जीत के लिए सदस्यों का आभार जताया और कहा कि एकजुट होकर समाज के कार्यो को आगे बढ़ाएंगे। साथ ही कालेज में उच्चस्तर की शिक्षा मिले इसके लिए सभी से सुझाव लेकर कार्य करेंगे। बाद में पदाधिकारियों ने अग्रसेन जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया।
घोषित प्रत्याशियों में उपसभापति पद के लिए यूएस अग्रवाल ने अरुणकुमार अग्रवाल को 66 मतों से हराया। कोषाध्यक्ष पद पर बल्लभ दास अग्रवाल को 2074 एवं उनके निकटम प्रतिद्वंदी राजकिशोर चंद्र अग्रवाल को 1344 मत मिले। समाज सेवा मंत्री के लिए गिरधरदास अग्रवाल चंम्पा लाल ने छोटे लाल अग्रवाल के ऊपर 400 से अधिक मतों से जीत दर्ज की। सहायक मंत्री के लिए गरिमा टकसाली ने रचना अग्रवाल पर 210 मतों से हराया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *