कानपुर – कुल्हाड़ी से किया महिला पर जान लेवा हमला, पीड़ित का आरोप बिल्हौर थाना पुलिस समझौते का डाल रहे दबाव

दिग्विजय सिंह 

कानपुर नगर। भले ही सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ अपराध और अपराधियों पर सख्ती की बात कर रहे हों पर जमीनी हकीकत कुछ और ही है।  आज अपराध सर चढ़ कर बोल रहा है और अपराधियों ने अपना साम्राज्य स्थापित कर रखा है. हर तरफ त्राहि-त्राहि मची है और सम्बंधित थाना क्षेत्रों की पुलिस लाचार पीड़ितों पर सिर्फ और सिर्फ समझौते का दबाव डाल रही है।

मौजूदा घटनाक्रम में प्राप्त जानकारी के अनुसार बिल्हौर थाना क्षेत्र के ग्राम बछना में वित्त पोषित शिक्षक राम विनोद पाल उम्र लगभग 50 वर्ष परिवार समेत निवास करते हैं। इनके परिवार में 3 बेटियां व 2 बेटे हैं। विगत सात माह पूर्व हुये मामूली विवाद की रंजिश में गाँव के ही दबंग परिवार ने गाँव के ही पीड़ित पाल परिवार पर विगत दिनों जो नंगा नाच कर के पूरे परिवार की महिलाओं समेत जो कहर ढाया वो भूलने काबिल शायद इस परिवार को नहीं हैं। बिल्हौर थाना क्षेत्र के ग्राम बछना में  पीड़ित परिवार की लड़की प्रियंका ने बताया कि करीब सात माह पूर्व परिवार के ही बाबा की बकरी चोरी हुई थी। जिसमें गाँव के ही एक यादव परिवार का नाम आया था। उसमें उस समय बकरी को ढूढ़ने में मेरे भाइयों ने बाबा की मदद की थी, उस समय गांव के ही जगदीश उर्फ पप्पू, शेर सिंह, ज्ञान सिंह, राम नाथ उर्फ उदन पुत्र स्व0 भीखा तब से  मेरे परिवार से रंजिश मानता है। पीड़िता ने बताया कि मेरी छोटी बहन चंचल उम्र लगभग 19 वर्ष विगत  25 मई की शाम लगभग सवा पांच बजे खेतों पर चारा काटने जा रही थी जिसमें पहले से ही घात लगाये बैठे उपरोक्त यादव परिवार के सदस्यों ने मेरी छोटी बहन को घेर लिया और गाली गलौज व मारपीट करने लगे जिसकी सूचना पाकर मेरे मां बाप मौके पर पहुंचे तो दबंग यादव परिवार ने मेरे मां बाप व भाई पर कुल्हाड़ी व लाठी डण्डों से ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। जिसमें मेरी मां के सर और पूरे शरीर पर गंभीर चोंटे आईं और मेरे पापा, भाई, छोटी बहन चंचल को भी गम्भीर चोंटे आईं हैं। मौके पर 100  नम्बर डायल करने पर पहुंची थाना पुलिस ने मेरी माँ बाप भाई का गंभीर हालत में बिल्हौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल कराया, हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने मेरी माँ को हैलट रेफर कर दिया। 25 तारीख की शाम से जानलेवा हमले की शिकार पीड़िता हैलट के वार्ड नम्बर 22 बेड नम्बर 3 पर जिन्दगी और मौत से जूझ रही है। 
लेकिन 4 दिन बीत जाने के बाद भी सम्बंधित थाना पुलिस अपराधियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर रही है उल्टे पीड़ित परिवार पर दबाव डालकर समझौते का प्रयास कर कर रही है। पीड़िता के परिवार ने बताया कि सम्बंधित थाना पुलिस समझौता न करने के एवज में पीड़ित परिवार के सदस्यों पर ही छेड़खानी का मुकदमा दर्ज करने की बात कर रही है। और विरोधियों द्वारा पीड़ित परिवार को समझौता न करने पर बराबर जान से मारने की धमकी दी जा रही हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *