‘आप’ में रार – विधानसभा की मर्यादाएं हुई तार तार

कपिल मिश्रा के साथ आप विधायकों ने की मारपीट

करिश्मा अग्रवाल

दिल्ली विधानसभा की विशेष सत्र में आज विधायकों ने जो किया वो एक आदर्श विधायक के आचरण से बिलकुल उलट और बिलकुल शर्मसार करने वाला था।हुआ यूं की दिल्ली विधानसभा के इस विशेष सत्र में  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले पूर्व बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा और आप विधायकों के बीच तीखी झड़प हुई बात यही रुकी होती तो ठीक था पर इसके बाद जो हुआ वो निश्चित रूप से निंदनीय था, बात इतनी बढ़ गई की आप विधायकों ने अमर्यादित व्यवहार करते हुए पूर्व बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा के साथ हाथापाई की।

इस हाथापाई की घटना पर कपिल मिश्रा का कहना है कि उन्होंने कल विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कर 5 मिनट का वक़्त मांगा था. अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के घोटालों पर रामलीला मैदान में खुला विशेष सत्र बुलाने की मांग की थी. इस मुद्दे पर बहस के दौरान मदनलाल और अमानतुल्ला खान जैसे विधायकों ने घूसे और लात मारी.
कपिल मिश्रा का ने आरोप लगाते हुए आगे बताया की  जब विधानसभा अध्यक्ष ने मार्शल से निकालने का आदेश दिया, तभी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के इशारे पर विधायक मदनलाल, अमानतुल्लाह और जरनैल सिंह उनकी तरफ लपके और उनके साथ मारपीट की.जब विजुअल निकलेंगे तो साफ हो जायेगा के मनीष सिसोदिया के इशारे पर मार पीट हुई. उनका दावा है कि आज पहली बार विधायकों ने किसी सदस्य को बाहर निकाला है, इससे पहले सिर्फ मार्शल ही निकालते रहे हैं.
गौरतलब है कि ,बीते दिनों अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रिमंडल से कपिल मिश्रा को हटा दिया था जिसके दूसरे दिन कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे और कई दूसरे आरोप लगाते हुए आप नेताओं के विदेश दौर की जानकारी की मांग की थी।जिस पर विपक्ष ने कपिल का समर्थन किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *