लाइनमैनों की हड़ताल, विद्युत आपूर्ति बेपटरी

उमेश गुप्ता
बलिया :बिल्थरारोड निविदा पद्धति के बीच यहां विजली विभाग में कार्यरत 18 लाइनमैन मंगलवार को सायंकाल से 3-4 माह की वेतन भुगतान न किये जाने को लेकर काम बन्द हड़ताल पर चले गए हैं। दूसरी तरफ अचानक हुई तेज हवा व वर्षात के कारण ग्रामीण व शहरी क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बेपटरी हो गयी है। उमस व गर्मी के कारण उपभोक्ताओं में जहां हाहाकार मच गया है वही पेयजल का संकट खड़ा हो गया है।

एस डी ओ मिथिलेश यादव ने  इस हड़ताल की पुष्टि करते हुए कहा कि लाइनमैनों की मांग है कि उनका वेतन भुगतान ऑनलाइन किया जाय। इसको लेकर 15 दिन पूर्व भी हड़ताल इनके द्वारा की जा चुकी है। कहा कि ठेकेदार का मोबाइल स्वीच आफ चल रहा है मैं बात करके एक माह के वेतन का तत्काल भुगतान करवा देता।  समाचार लिखे जाने तक लाइनमैनों को एस डी ओ यादव द्वारा मनाने का प्रयास जारी रहा। 
रमजान में लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे है रोजेदार
नगरा।रमजान का पवित्र माह चल रहा है।तमाम मुस्लिम वर्ग की पुरुष महिलाए इस भीषण एवं चिपचिपी गर्मी में रोजा रखी है।ऐसे मौके पर बिजली महकमे के कर्मचारियों की लापरवाही एवं उदासीनता के चलते रोजेदारों के साथ साथ आमलोगों को भी लो वोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ रहा है।नगरा कस्बे के लगभग आधे हिस्से में लो वोल्टेज के चलते पंखो के डैने हिल डुल नही रहे है।वही अन्य विद्युत चालित उपकरण शो पीस बने हुए है।कही  कही विद्युत आपूर्ति रहते हुए भी लोगो को लालटेन ढिबरी का सहारा लेना पड़ रहा है।
पुरुवा हवा के बीच चिपचिपी गर्मी में लो वोल्टेज की समस्या उपभोक्ताओं के जले पर नमक छिड़कने का काम कर रही है।लो वोल्टेज की समस्या से दो चार हो रहे विद्युत उपभोक्ताओं ने महकमे के आला अफसरों का ध्यान इस तरफ आकर्षित कराते हुए लो वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *