मऊ – प्रशासनिक बैठकों के समाचार संजय ठाकुर के साथ

मऊ :उत्तर प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकता तहसील दिवस के माध्यम से जनसमस्या के निस्तारण करने के क्रम में आज घोसी तहसील दिवस की अध्यक्षता प्रभारी जिलाधिकारी मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी द्वारा की गयी। जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी अधिकारी प्रत्येक दिन 10:00 बजे से 12:00 बते तक जनता की शिकायतों को सुनने के बाद ही क्षेत्र भ्रमण में जाये। तहसील दिवस में प्राप्त आवेदन पत्रो का निस्तराण समयवद्ध ढंग से करें, तथा निस्तारण के उपरान्त प्रार्थना पत्र देने वाले व्यक्ति को सूचित किया जाय कि उसके मामले का निस्तारण कर दिया गया है।

उक्त अवसर पर कुल 239 आवेदन प्राप्त हुए जिसमे से 21 का निस्तारण कर दिया गया। उक्त अवसर पर चन्द्रपती पुत्र निफिकिर ग्राम-बिजपुरा दीवानी न्यायालय का स्थगन आदेश का अनुपालन कराने के सम्बन्ध में, विजय नारायण पुत्र बेचन प्रसाद ग्राम व पोस्ट भटमिल्ला द्वारा नाबदान का पानी सार्वजनिक पोखरे में गिरने से विमल कुमार गोड पुत्र बलदेव द्वारा रोके जाने के सम्बन्ध में, जुमूर्ति पत्नी रामानन्द ग्राम रसुलपुर गोदल द्वारा पात्र सूचि में नाम होते हुए भी कोटेदार द्वारा राशन नही दिया जा रहा है जबकि लाभार्थी नाम बि0पी0एल0 सूचि में है के सम्बन्ध में, नान्हू यादव पुत्र बटोर ग्राम-हेमई (कंचनपुर) द्वारा रास्ते में पानी रूका हुआ है उसको बहान से घनेष्ट पुत्र दशरथ द्वारा रोके जाने के सम्बन्ध में, रामबचन पुत्र स्व0 राजदेव ग्राम-लखनी मुबारकपुर द्वारा ग्राम प्रधान द्वारा सार्वजनिक रास्ता पूर्ण कराने के सम्बन्ध में पत्र दिया गया। तहसील दिवस के अवसर पर सी00एम0ओ0 आफिस के डाक्टरों की टिम द्वारा 13 दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी किया गया और 04 आवेदन पत्र संर्दभित किया गया। टीम में डा0 आर0एल0 चैहान नाक,कान के डाक्टर, ए0पी0 गुप्ता हड्डी के डाक्टर, प्रकाश कुमार आॅख के डाक्टर, धर्मेन्द्र राय बाबू एवं अब्दूल रहमान सहायक उपस्थित रहें। उक्त अवसर पर परियोजना निदेशक बी0बी0सिंह, जिला विकास अधिकारी विजय शंकर राय, उप जिलाधिकारी घोसी, क्षेत्राधिकारी घोसी,सी0ओ0 घोसी, तहसीलदार घोसी सहित खण्ड विकास अधिकारी जनपद एवं तहसील स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहें।
मऊ : जी0पी0एफ0 पास बुक के रख रखाव जी0पी0एफ0 अग्रिम भुगतान में ए0 जी0 आफिस के अधिकारियो की बैठक नगर मजिस्टेट राम अभिलाष की अध्यक्षता में कलेक्टेट सभागर में सम्पन्न हुई। इसमें ए.जी. आफिस के सीनियर एकाउण्ट आफिर्सस ने जनपद के सभी डी0डी0ओ0 को विस्तार पूर्वक बताया कि सी0पी0एफ0 पास बुक का रखाव कैसे करे एवं अग्रिम भुगतान किस प्राकर करे। सी0टी0ओ0 आविद अली द्वारा सहायक अनुदान के खर्च करने के बारे में विस्तार पूर्वक सभी डी0डी0ओ0 को बताया गया तथा इस कार्य में सभी डी0डी0ओ0 के सवालो के बारे में भी बताया गया। उक्त अवसर पर परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित डी0डी0ओ0 अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
मऊ :पं0 दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष का आयोजन के अवसर पर उनके विचारो से जन सामान्य को अवगत कराने एवं उनके सपनो को साकार करने की दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा किये जा रहे कार्याें से जन सामान्य को परिचित कराने एवं उनके प्रयासों में जनता की व्यापक भागीदारी सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से विकास खण्ड परदहां में 18.05.2017 से 20.05.2017 तक अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया हैं जिसमें जनपद स्तरीय विभागों के उ0प्र0 सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओ उपलब्धियो नीतियो को जनता को उपलब्ध कराया जाय। उक्त मेले में भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की भी जनकल्याणकारी योजनाओ की भी जनकारी दी जायेगी। जिसमें मेले में समाज के दलित, शोषित, निर्धन, एवं उपेक्षित लोगो को इन योजनाओ का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके। दिनांक 18 मई,2017 से 20 मई,2017 तक अन्त्योदय मेला एवं प्रदर्शनी के आयोजन में अपना विभागीय कार्याे से सम्बन्धित स्टाल लगाना सुनिश्चित करें, स्टाल के पोस्टर बैनर, छाया एवं पेयजल की व्यवस्था प्रदर्शनी लगाने वाले विभाग द्वारा व्यय किया जायेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *