Categories: Crime

आतंकवादियों की खेती करने वाले पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, सिनेट के डिप्टी चेयरमैन के क़ाफ़िले को निशाना बनाने की कोशिश

करिश्मा अग्रवाल
आतंकवादियों कि खेती करने वाले पाकिस्तान के बलोचिस्तान प्रांत के शहर मस्तोंग मे सिनेट के डिप्टी चेयरमैन अब्दुल ग़फ़ूर हैदरी के कारवां के क़रीब हमला हुआ जिसमें कम से कम 25 लोग मारे गए और जमीअते ओलमाए इस्लाम एफ़ के नेता सहित 42 लोग घायल हो गए। बलोचिस्तान सरकार के प्रवक्ता अनवारुल हक़ ने धमाके में 25 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है जिनमें डायरेक्टर स्टाफ़ सिनेट इफ़तेख़ार मुग़ल भी शामिल हैं।

मौलान अब्दुल ग़फ़ूर हैदरी सहित धमाके के घायलों को सिविल अस्पताल मस्तोंग स्थानान्तरित किया गया जहां इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी। धमाके के बाद समा टीवी चैनल से संक्षिप्त बातचीत में मौलाना अब्दुल ग़फ़ूर हैदरी ने बताया कि वह मामूली तौर पर घायल हुए हैं लेकिन वह ख़तरे से बाहर हैं।पुलिस सूत्रों का कहना है कि धमाके से कई गाड़ियों को नुक़सान पहुंचा है। रेस्क्यू सूत्रों के अनुसार धमाके में हताहत और घायल होने वाले अधिकतर लोगों का संबंध जमीअते ओलमाए इस्लाम एफ़ से है। धमाके के बारे में अभी यह नहीं पता चल सका है कि यह आत्मघाती हमला था या रिमोर्ट कंट्रोल से धमाका किया गया था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धमाके के बाद फ़ायरिंग की आवाज़ें भी सुनी गई हैं।
pnn24.in

Recent Posts