Categories: Crime

“क़ीरवान” क्षेत्र की स्वतंत्रता बाद किधर का रुख करेगी इराक़ी सेना ?

करिश्मा अग्रवाल
इराक़ के स्वयं सेवी बल के वरिष्ठ कमान्डर ने घोषणा की है कि इराक़ी सेना क़ीरवान क्षेत्र की स्वतंत्रता के बाद सीरिया की सीमा की ओर रुख़ करेगी। अल आलम टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, इराक़ के स्वयं सेवी बल के कमान्डर अबू महदी अलमुहन्दिस ने पश्चिमी तलअफ़र के क़ीरवान क्षेत्र की ओर स्वयं सेवी बलों और सेना की प्रगति की ओर से संकेत करते हुए कहा कि स्वयं सेवी बल के जवान, क़ीरवान क्षेत्र की स्वतंत्रता के बाद, सीरिया की सीमा पर अलबेआज क्षेत्र की स्वतंत्र का रुख़ करेंगे।

अलमुहन्दिस ने कहा कि क़ीरवान क्षेत्र, सीरिया के साथ इराक़ी सीमा से मिला हुआ है और इसीलिए यह क्षेत्र इराक़ में घुसपैठ के लिए आतंकवादियों का बेहतरीन पास समझा जाता है। इराक़ के स्वयं सेवी बल के कमान्डर ने बल दिया कि नैनवा प्रांत में तलअफ़र क्षेत्र, पूरी तरह इराक़ी स्वयं सेवी बल के जवानों के परिवेष्टन में है।
अलमयादीन टीवी चैनल ने भी रिपोर्ट दी है कि क़ीरवान क्षेत्र की स्तवंत्रता के दूसरे चरण में ख़ीफ़ीस गांव की स्वतंत्रता, स्वयं सेवी बलों की सबसे बड़ी सफलता है। ज्ञात रहे कि गुरुवार को पश्चिमी नैनवा के क़ीरवान और पश्चिमी तअलफ़र की स्वतंत्र के लिए व्यापक अभियान आरंभ किया था जिसके दौरान 21 गांव स्वतंत्र हुए और 77 आतंकवादी मारे गये। इस कार्यवाही में आतंकवादियों की 15 गाड़ियां भी तबाह हो गयीं।
pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

7 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

8 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

8 hours ago