Categories: Crime

पुलिस ने छापेमारी कर एक ट्रक से 35 लाख की 800 पेटी शराब के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार

अंजनी राय
बलिया : दुबहङ थाना क्षेत्र के बसरिकापुर चट्टी के पास मुखबिर की सूचना पर रविवार की सुबह दुबहड़ पुलिस एवं एसओजी की टीम ने बिहार जा रहे 35 लाख रुपये के अवैध शराब को ट्रक सहित बरामद कर लिया. दुबहड़ थाना क्षेत्र के बसरिकापुर चट्टी पर मुखबिर की सूचना पर पहले से मौजूद दुबहड़ थाना अध्यक्ष विनीत राय एवं एसओजी प्रभारी रामाश्रय राय अपनी टीम के साथ खड़े थे. इसी बीच हरियाणा से अवैध शराब लादकर ला रहा ट्रक, जिसका नंबर एचआर 46 बी 58 8989 था, गुजरा।

पुलिसकर्मियों ने जब उसे रोका तो ट्रक का चालक सत्यनारायण पुत्र देश राय निवासी बहादुरगढ़, जनपद झज्जर, हरियाणा ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि ट्रक में मुर्गी दाना लदा है. इस पर पुलिसकर्मियों ने कागज दिखाने को कहा. कागज़ में भी ट्रांसपोर्ट शिव रोड लाइंस द्वारा हरियाणा से सिलीगुड़ी तक मुर्गी दाना ले जाने की बात लिखी थी. लेकिन शंका होने पर जब पुलिस अधिकारियों ने ट्रक की चेकिंग की तो कुछ बोरों में गेहूं के डंठल भरे थे. उन्हें हटाया गया तो ट्रक के अंदर लगभग 800 पेटी हरियाणा निर्मित शराब मिली. जिसकी कीमत लगभग 35 लाख रुपये बताई जा रही है.

इसकी सूचना मौजूद पुलिसकर्मियों ने उच्च अधिकारियों को देते हुए ट्रक को थाने पर ले आए और ट्रक चालक सत्यनारायण के खिलाफ मुकदमा धारा 60 एक्साइज एक्ट 272/ 273/ 419/ 420/ 467/ 468/ 471 पंजीकृत कर विवेचना शुरू कर दिए. वहीं सूचना पर मौके पर पहुंचे सीओ सिटी केसी सिंह ने बरामद शराब का मुआयना करते हुए कहा कि हर हाल में अपराध रुकना चाहिए. उन्होंने बताया कि इस रास्ते से यह लोग शराब बिहार ले जाकर बेच देते हैं, लेकिन सही मुखबिरी होने के कारण पुलिसकर्मियों को यह सफलता हासिल हो सकी. शराब पकड़ने वाली टीम में दुबहड़ थानाध्यक्ष विनीत राय, एसओजी प्रभारी रामाश्रय राय के अलावा चंद्रशेखर यादव, संदीप गिरी, सौरभ कुमार सहित कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

11 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

12 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

12 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

12 hours ago