Categories: Crime

पूरे देश के कांग्रेसियों ने मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन

(जावेद अंसारी)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र  वाराणसी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिवस पर कांग्रेसजनों द्वारा उनके स्वस्थ्य और दिर्ध जीवन  हेतु कामना की गयी। कांगेस सूचनाधिकार प्रकोष्ठ के कैम्प कार्यालय  इंगलिशयालाईन में चेयरमैन बैजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई  विचार गोष्ठी में वक्ताओं ने राहुल गांधी को  बेहद इमानदार और आम जनता के  लिये समर्पित एक ऐसा युवा नेता बताया जिनसे देश को तमाम उम्मीदे हैं।

संभावनाओं  से भरे इस युवा  राजनेता में देश के आम आदमी की  पीड़ा  के बारे में गहरी तड़प है, आलोचनाओं से हट कर अपनी राह पर अविचल चलकर देश की सेवा का जो जज्बा राहुल गांधी में दिखता है। वो उन्हें तमाम परम्परावादी नेताओं से अलग दिखाता है, और यही उनकी विशेषता है। वह दिन दूर नहीं है जब वे शिघ्र ही भारतीय राजनिति के शिखर पुरूष बनेंगे।
विचार गोष्ठी में प्रमुख रूप से ये थे शामिल
बैजनाथ सिंह, विजयशंकर मेहता,  भूपेन्द्र प्रताप सिंह, अशोक कुमार पान्डेय, शैलेन्द्र सिंह, गौरीशंकर  मोर्या, विपिन मेहता, शशिकान्त तिवारी, मोहम्मद अरशद, विजयकृष्ण राय, एस0खान, गोलूशंकर राय,  सियाराम तिवारी, इन्द्रजीत  सिंह,  अजय सिंह, प्रजानाथ शर्मा, देवेंद्र सिंह, शकील अहमद जादूगर, महेंद्र वर्मा, ओम प्रकाश यादव, गिरिश मिश्रा, राजेश सिंह, सिताराम केशरी, अंजनी मिश्रा आदि लोग  सम्मलित  रहे।
पीएम मोदी ने राहुल गांधी को ट्वीट करके बधाई दी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज (सोमवार) 47 साल के हो गए हैं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें ट्वीट करके जन्मदिन की बधाई दी, प्रधानमंत्री ने ट्वीटर पर दिेये अपनी बधाई के संदेश में राहुल के दीर्घायु की कामना की हैं।राहुल गांधी इन दिनों विदेश में अपनी नानी और अन्य संबंधियों के साथ छुट्टीयाँ मना रहे है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, राहुल गांधी को बहुत बहुत बधाई।आस्था और सत्य के प्रति आपके अटूट विश्वास और उद्देश्य के प्रति आपकी सादगी सदेव प्रेरित करती रहे।
वहीं दूसरी ओर  महानगर कांग्रेस पिछड़ा विभाग के अध्यक्ष प्रमोद वर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस उपाध्यक्ष के जन्मदिन के अवसर पर रामापुरा स्थित ईश्वरी प्रजापति ब्रह्माकुमारी के पास गाय को गुड़ और चारा घांस खिलाकर एवं पुजा किया, रमज़ान के पाक महीने मुस्लिम कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रोज़े रखकर राहुल जी का जन्मदिन मनाया।इस अवसर पर गाय माता को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की भारत सरकार से मांग किया।
मध्य प्रदेश से कांग्रेस नेता मनोज शर्मा ने सोशल मिडिया पर एक पोस्ट वायरल की जिसमें वो राहुल गांधी पर मोती जैसे शब्द लिखे हैं। कल से पसो पेश और इस उलझन में घिरा में ये लेख लिखने तक सोच रहा हूँ, की वो शब्दों के मोती जो अलंकारों से सुसज्जित हो ,वो शब्द जो आपकी रचना को एक यादगार लेख  बना डाले।कहाँ से ढूड कर लाऊ वो शब्द जो आज तक किसी ने किसी को जन्मदिन पर न कहे हो। शायद इस लेख के लिखे जाने तक न जाने कितने युवाओं ने अपने जननायक राहुल गांधीजी को उनके इस जन्मदिन पर बधाईयाँ दे डाली होंगी, में अभी तक अपने आपको सबसे पीछे खड़ा हुआ पा रहा हूँ। उनको जन्मदिन की हार्दिक बधाइयां जिन्होंने देश में नागरिक के हाथ में सत्ता देने की बात की।उनको हार्दिक बधाइयां जो किसानो के बीच देश भर में दिखाई दिए। उस वन मेंन आर्मी को जन्मदिन की शुभकानाए जिसको किसानो से मिलने से रोकने के लिए हाजारो की तादाद में पुलिस तैनात कर दी गयी हो।उस नेता को जन्मदिन की बधाईया जिसने एक २० लाख का सूट पहने पीएम का सूट नीलाम करा दिया।
उस नेता को जन्म दिन की बधाइयां जो कुछ दलितों के घर गया और बाकी के नेताओं को भी दलित के घरो में जाने को मजबूर कर दिया। उस नेता को हार्दिक शुभकामनाये जन्म दिन की जिस नेता ने सत्ता के शीर्ष में रहते ,सरकार में कोई भी पद लेने से इनकार कर दिया। उस नेता को हार्दिक दिलो की गहराइयो से शुभकामनाये जो आज भी अपने बुजुर्गो की सेवा बिना कैमरों के सामने आये करता हैं। उन राहुल जी को जन्मदिन की शुभकामनाये जो देश में सर्व धर्म समभाव की बात करते हैं ,मजदूरों ,किसानो ,आदिवासियों और मध्यम वर्ग की बात करते हैं।उस नेता को बधाई जो लाखो करोड़ो युवाओं के लिए रोल मोडल हैं। उस नेता को बधाई जो तोड़ने की नही लोगो को जोड़ने की बात करता हैं।
pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

8 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

8 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

8 hours ago