Categories: Crime

बलिया में मुठभेड़ के बाद पांच लूटेरें गिरफ्तार

अंजनी राय 

बलिया । स्वाट प्रभारी रामाश्रय राय व दुबहड़ एसओ विनीत राय की टीम को बड़ी सफलता मिली है। टीम ने न सिर्फ मुठभेड़ कर पांच अपराधियों दबोचा, बल्कि लूट की तीन बाइक के साथ ही भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया। सफल पुलिस टीम को अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन ने 15 हजार रुपये नकद इनाम की घोषणा किया है। इसका खुलासा पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने मंगलवार को किया।

एसपी ने बताया कि 12 जून को शाम सात बजे प्रभारी स्वाट रामाश्रय राय व थानाध्यक्ष दुबहड विनीत राय की टीम मुखबीर की सूचना मिलते ही घोड़हरा चट्टी पर पहुंची। वहां अन्तरजनपदीय लूटेरों के गिरोह से पुलिस को मुठभेड़ करना पड़ा। हालांकि पुलिस ने लूट की तीन अपाची बाइक, एक रिवाल्वर 32 बोर (नम्बरी), एक पिस्टल (फैक्ट्री मेड), एक कट्टा 12 बोर के साथ ही तीन खोखा व सात जिन्दा कारतूस के साथ ही पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर दिया। गिरफ्तार अभियुक्तों में सहतवार थाना क्षेत्र के सहतवार निवासी धनजी कुंवर उर्फ सुरेश पुत्र इन्द्रदेव सिंह, बलिया कोतवाली क्षेत्र के रामदहिनपुरम निवासी अविनाश पाण्डेय पुत्र दिनेश पाण्डेय, दुबहर थाना क्षेत्र के किशुनीपुर निवासी प्रेम शंकर दूबे पुत्र सत्यदेव दूबे, बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के शंकरपुर निवासी अन्शु उर्फ टिंकू गौंड पुत्र अनिल व पवन तिवारी पुत्र शिव जी तिवारी शामिल है। इनके पास से पुलिस को 17320 रुपये नकद के अलावा 03 मोबाइल तथा फेफना व सुखपुरा में महिलाओ से लूटे गये 02 लाकेट बरामद हुआ। गिरफ्तार अभियुक्त शातिर अपराधी हैं, जो बलिया के अलावा गाजीपुर व मऊ  आदि जिलों में लगातार लूट की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। ये इसके पहले भी जेल जा चुके है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों की टीम का सरगना धनजी उर्फ सुरेश सिंह दो बार इनामिया रह चुका है। जेल से बाहर आने पर गिरोह बनाकर लूट/हत्या की घटनाओं को अंजाम देता है। दुबहड़ थाने में धारा 41, 411, 419, 420, 307 भादवि व 3/25 व 30 आर्मस एक्ट पंजीत किया गया। पुछताछ में अभियुक्तों ने जनपद के विभिन्न थानों व अन्य जनपदों में लूट तथा छिनैती की कई घटनाओं में शामिल होना स्वीकार किया। इसमें बलिया के थाना बैरिया में पेट्रोल टंकी से असलहा दिखाकर 36 हजार की लूट, सुखपुरा थाने में महिला का लाकेट छिनना, फेफना थाने में महिला का मंगलसूत्र छिनना, शहर कोतवाली में एक लाख की लूट, मऊ  के हलधरपुर में पेट्रोल पम्प से असलहा दिखाकर 4500 रुपये की लूट, गाजीपुर के थाना नंदगंज में पेट्रोल पम्प से 65 हजार की लूट, गाजीपुर कोतवाली में अपाची बाइक लूटने, गाजीपुर के थाना सादियाबाद में बाइक सवार से 10 हजार रुपये की लूट का घटना स्वीकार किया है।
pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

11 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

11 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

11 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

11 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

11 hours ago