शिखा प्रियदर्शिनी की बालीवुड रिपोर्ट – हाय री! किस्मत….काश………

शिखा प्रियदर्शिनी 

कई बार हम ऐसे फैसले अपने लिए ले लेते हैं जिसका न हमें अफ़सोस होता है बल्कि काफी खामियाजा भी भुगतना पड़ता है।  तब हम सिर्फ यही कह पाते है …. काश…. ऐसा सिर्फ हम आम लोगो के जीवन में ही नहीं बल्कि सेलिब्रिटीज भी इस परीस्थिति से कई बार गुजरते हैं। कई बार फिल्मो के चुनाव में वो उन फिल्मो को रिजेक्ट कर देते हैं जो आगे चलकर बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित होती है। ऐसे कई एक्टर्स है, जिनके हाथ से ब्लॉकबस्टर प्रोजेक्ट गए हैं। ऐसे एक्टर्स की पूरी लंबी लिस्ट है –

शाहरुख़ खान
3 इडियट्स, रंग दे बसंती, मुन्नाभाई जैसी फिल्म छोड़ी हुई है। 3 इडियट्स के बारे में तो शाहरूख खान खुलकर एलान भी कर चुके हैं कि मैं बहुत बड़ा बेवकूफ था जो मैंने 3 इडियट्स छोड़ दी।
करीना कपूर
करीना कपूर को हम दिल दे चुके सनम ऑफर की गई थी। उन्होंने रिजेक्ट कर दी और ऐश्वर्या राय की किस्मत चमक गई। इसके अलावा करीना ने कल हो ना हो रिजेक्ट कर के मैं प्रेम की दीवानी हूं की थी।
सलमान खान
सलमान खान ने चक दे इंडिया क्यों रिजेक्ट की पता नहीं लेकिन अच्छा ही हुआ कि सलमान खान ने चक दे इंडिया रिजेक्ट कर दी। क्योंकि शाहरूख खान को छोड़कर शायद ही इस रोल में और कोई फिट हो  पाता।
अनुष्का शर्मा
अनुष्का शर्मा ने तमाशा रिजेक्ट कर दी थी। फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर ना चली हो लेकिन तमाशा एक शानदार फिल्म थी। जो किसी भी एक्टर के करियर प्रोफाइल में होनी ही चाहिए।
अजय देवगन
अजय देवगन को करण अर्जुन में सलमान खान के साथ भाई का रोल ऑफर हुआ था लेकिन अजय देवगन ने ये रोल ठुकरा दिया था जिसके बाद इस रोल को शाहरुख खान ने किया।
ऐश्वर्या राय
ऐश्वर्या राय ने राजा हिंदुस्तानी रिजेक्ट की थी। इस दौरान उन्हें मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में हिस्सा लेना था और इसलिए ऐश्वर्या राय को ये फिल्म रिजेक्ट करनी पड़ी थी।
अर्जुन रामपाल
अर्जुन रामपाल ने रंग दे बसंती जैसी फिल्म की शूटिंग शुरू कर के उसे बीच में ही छोड़ दिया था। उनकी मानें तो फिल्म में क्या हो रहा था उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था। फिल्म का डायरेक्टर कौन था ये भी उन्हे्ं समझ नहीं आ रहा था। बस उन्हें ये पता था कि जो स्क्रिप्ट उन्हें दी गई थी, उस हिसाब से फिल्म नहीं बन रही थी।
सैफ अली खान
सैफ अली खान ने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे रिजेक्ट कर दी थी। वो भी तब जब फिल्म उनके हिसाब से सटीक थी।
कटरीना कैफ़
कैटरीना कैफ ने ये जवानी है दीवानी जैसी फिल्म रिजेक्ट कर दी थी। इतना ही नहीं उन्होंने चेन्नई एक्सप्रेस भी रिजेक्ट कर दी थी और बाद में ये दोनों ही फिल्में दीपिका पादुकोण ने की।
आमिर ख़ान
आमिर खान ने डर में शाहरूख खान का रोल रिजेक्ट कर दिया। आमिर की मानें तो वो फिल्म करना चाहते थे लेकिन यश चोपड़ा उन्हें सनी देओल के साथ स्क्रिप्ट सुनाने को तैयार नहीं थे।
दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण ने यश चोपड़ा के साथ जब तक है जान रिजेक्ट कर दी थी। और फिर ये फिल्म कैटरीना कैफ ने की थी। वैसे जो फिल्म दीपिका छोड़ती हैं वो कैटरीना करती हैं और जो कैटरीना छोड़ती हैं वो दीपिका पादुकोण कर लेती हैं।
ह्रितिक रौशन
ह्रितिक रोशन के पास गलतियों की लिस्ट है। उन्होंने दिल चाहता है, स्वदेस और बंटी और बबली जैसी फिल्में छोड़ दी थीं। दिल चाहता है में उन्हें अपना रोल सही नहीं लग रहा था, स्वदेस में वो आम आदमी की इमेज में खुद को सोच नहीं पा रहे थे और बंटी बबली से पहले उनकी मुझसे दोस्ती करोगे फ्लॉप हुई थी तो वो डर गए थे! उन्होंने बाहुबली जैसी फ़िल्म को भी ठुकराया।
काजोल
काजोल ने खामोशी द म्यूज़िकल, वीर ज़ारा और दिल से जैसी फिल्में छोड़ी हैं। क्यों छोड़ी हैं पता नहीं लेकिन काजोल हमेशा से मूडी रही हैं।
अक्षय कुमार
अक्षय कुमार ने भाग मिल्खा भाग रिजेक्ट कर दी थी। क्यों, किसलिए ये किसी को नहीं पता।
कंगना रनौत
कंगना ने बजरंगी भाईजान और द डर्टी पिक्चर जैसी फिल्में रिजेक्ट की हैं। वैसे कंगना का मानना था कि द डर्टी पिक्चर वो कर ही नहीं पातीं!
अरमान कोहली
बिग बॉस में तनीषा के बॉयफ्रेंड बनकर एक बार फिर लाइमलाइट में आए अरमान कोहली को दीवाना में शाहरूख खान का रोल ऑफर किया गया था पर उन्होंने मना कर दिया।
परिणीति चोपड़ा
परिणीति चोपड़ा को जब करियर में बहुत अच्छी फिल्म की ज़रूरत थी, उन्हें पीकू ऑफर हुई थी औऱ उन्होंने रिजेक्ट कर दी!
शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा ने शोले रिजेक्ट कर दी थी। बात ही खत्म!
देव आनंद
देव आनंद ने ज़ंजीर रिजेक्ट कर दी थी और इस फिल्म ने अमिताभ बच्चन को सुपरस्टार बना दिया था।
सोनाक्षी सिन्हा
सोनाक्षी सिन्हा ने हसीना बायोपिक रिजेक्ट कर दी थी और अब ये फिल्म श्रद्धा कपूर कर रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *