Categories: Crime

मैच देखने गए विजय माल्या की हुई बेइज्जती, चोर-चोर के लगे नारे

(जावेद अंसारी)
लंदन: द ओवल स्टेडियम मैच देखने पहुंचे भारत के भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या का उस वक्त झेंपना पड़ गया, जब क्रिकेट फैंस ने उनकी हूटिंग शुरू कर दी. खबरों की मानें तो भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच देखने पहुंचे माल्या की हूटिंग स्टेडियम पास में ही हुई. जब वे स्टेडियम के पास पहुंचे तो फैंस ने ‘अरे चोर आ गया चोर’ कहना शुरू कर दिया.
हालांकि, माल्या ने भीड़ को इस बात पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी. इसका वीडियो सोशल साइट पर वायरल हो रहा है. वीडियो में कई लोग तो माल्या को गाली भी देते सुने गए. लेकिन, माल्या स्टेडियम के गेट की तरफ चले गए और पलटकर देखा भी नहीं.
आपको बता दे कि माल्या पर विभिन्न बैंकों का 9000 करोड़ से अधिक का बकाया है. माल्या दो मार्च 2016 को भारत से ब्रिटेन चले गए थे. सी.बी.आई. ने उनके खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं. एक तो आई.डी.बी.आई. बैंक से जुड़ा है जबकि दूसरा मामला भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले समूह की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था. विजय माल्या पिछले साल दो मार्च से देश छोड़कर फरार हैं. वो ब्रिटेन में रह रहे हैं. भारत ने माल्या के प्रत्यर्पण की कोशिशें जारी रखी हैं, लेकिन अब तक सफलता हासिल नहीं हुई है.
माल्या इससे पहले हुए टीम इंडिया के दोनों मुकाबले देखने पहुंचे थे. यही नहीं, वे विराट कोहली की फाउंडेशन के इवेंट में भी दिखाई दिए थे. श्रीलंका मैच के बाद जब माल्या से भारत लौटने को लेकर सवाल किया गया तो वे टाल गए थे. उनका कहना था कि वे वह क्रिकेट प्रशंसक हैं और मैच एंजॉय करने आए हैं.
pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

9 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

9 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

10 hours ago