Categories: Crime

नीरज परिहार द्वारा पिनाहट,बाह (आगरा) के समाचार, जाने कुआ में गिरे सांड को बचाने हेतु चला रेस्क्यू आपरेशन

पति ने बताया एक्सीडेंट परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

आगरा-बाह। थाना जैतपुर क्षेत्र में पत्नी को अपने साथ ले गए पति ने मौत के घाट उतार कर एक्सीडेंट होने का बहाना बनाया मगर विवाहिता के परिजनों ने पति और उसके परिजनों पर विवाहिता की हत्या करने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार थाना चित्राहाट क्षेत्र के अंतर्गत गांव रेनू पुत्री इंदल सिंह उम्र 22 वर्ष निवासी शाहपुर गुर्जर थाना चित्राहॉट की शादी विकास निवासी अटेर जिला भिंड मध्य प्रदेश के साथ हुई थी शादी के बाद से ही रेनू और उसके पति एवं ससुरालियों से अनबन बनी रहती थी जिस पर कुछ दिनों पहले पिता इंदल सिंह रेनू को अपने साथ अपने गांव ससुराल से मायके ले आई थी तभी से वहां रह रही थी आरोप है 2 दिन पूर्व पति विकास रेणु को मायके से लेने आया था और ससुरालियों से बात करके उसे अपने साथ ले गया था वही वह रहने के साथ अपनी जैतपुर क्षेत्र के में रिश्तेदारी मुकुट पुरा गया था सोमवार को बढ़िया प्रतापपुरा के पास से रेनू के पति विकास ने फोन किया उसका एक्सीडेंट हो गया है जिसमें रेनू की मौत हो गई है जिस पर पुलिस और परिजन मौके पर पहुंचे जहां रेनू मृत अवस्था में कार में पड़ी हुई थी पुलिस ने घटना की जानकारी लेकर मृतक विवाहिता के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया परिजनों के अनुसार पति ने विवाहिता को मारकर एक्सीडेंट की कहानी बनाई है जबकि रेणु के पति विकास और उसकी गाड़ी पर खरोच तक नहीं आई है विवाहिता के शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं।परिजनों ने हंगामा कर थाना जैतपुर में पति ससुर ,सास, ननंद, जेठ के खिलाफ दहेज हत्या की  तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज  करने की मांग की है इसी संदर्भ में जैतपुर पुलिस का कहना है प्रथम दृश्य मामला एक्सीडेंट का प्रतीत होता है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सच सामने आएगा जांच की जा रही है।
कुऐ मे गिरा साॅड़ दिनभर बचाव के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन
आगरा-पिनाहट। ब्लाक के थाना बसई अरेला के एक गाॅव मे दो साॅड़ो की लड़ाई के दोरान एक साॅड़ कुऐ मे गिर गया जिसे बाहर निकालने के लिये प्रशासन द्वारा दिन भर बचाव के लिए रेस्क्यू आपरेशन चलाया मगर सांड को जिंदा नहीं बचा सके।
जानकारी के अनुसार थाना बसई अरेला के गाॅल नगला भरी मे रविवार शाम करीब चार बजे गाॅव से बाहर खेतो की ओर दो साॅड़ आपस मे भिड़ गये दोनो मे लड़ाई जमकर हुई एक घण्टे की भिड़न्त मे दोनो ही लड़ते लड़ते एक पुराने अन्धे कुऐ के पास पहुंच गए और लड़ते लड़ते एक साॅड़ कुऐ मे जा गिरा रविवार देर शाम ग्रामीणो को जब इसकी सूचना हुई तो लोगो ने अपने स्तर से प्रयास किये किन्तु से साॅड़ कॅ बाहर निकालने मे असफल रहे तभी प्रशासन को सूचना दी हालाकिं रात को ही पुलिस व वन विभाग की टीम मोके पर पहुच गयी किन्तु रात मे अभियान ज्यादा देर तक न चल सका किन्तु सोमवार सुबह से ही वन विभाग व पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचेेेे और उन्होंने साॅड़ को निकालने के लिये JCB मशीन से खुदाई शुरु कर सांड को जिंदा निकालने के लिए रेस्क्यू आपरेशन चलाया कुऐ के चारो तरफ खुदाई करवाई बाद मे कुआ पुराना होने के कारण जे सी बी के द्वारा कुऐ की खुदाई करवायी ग्रामीणो की माने तो करीब 60 फीट गहरे कुऐ मे गैस बन चुकी है देर शाम तक वन विभाग और पुलिस विभाग की टीम द्वारा करीब 6 घंटे की बड़ी मशक्कत के बाद  सड को क्रेन द्वारा कुए बाहर निकाला जा सका मगर सांड की 24 घंटे कुए में पड़े होने के कारण मौत हो गई प्रशासन की मेहनत पर पानी फिर गया देर शाम रेस्क्यू ऑपरेशन को बंद किया गया।
वन माफिया कर रहे पेड़ों का कटान
आगरा-पिनाहट। चम्बल नदी के बीहड़ मे बीहड़ के नाम पर छाॅव भर के लिये पेड़ नही बचा है अब तो बीहड़ मे किलोमीटरो तक चारो तरफ मैदान ही मैदान नजर आते है क्यो वन कर्मियों की मिली भगत होने के कारण पिछले दो दशको मे वन माफियाओ ने इस बीहड़ का सूपड़ा साफ कर दिया बीहड़ से भारी जोरो पर वनो का कटान जारी रहा है। खुलेआम पेड़ो का कटान वन माफियाओ द्वारा चल रहा है।बीहड़ के कई गाॅवो मे यह अवैद्य कारोबार खुलकर हो रहा है सरेआम हरे हरे पेड़ो को काटकर ऊटो व ट्रैक्टर मे भर कर बाजारो मे लाया जा रहा है जिन गाॅवो मे यह कारोबार चल रहा है उन गाॅवो के ग्रामीणो का आरोप है कि वन विभाग से शिकायत कर करके थक गये किन्तु वे कभी नही आये आये भी भला कैसे उनका हिस्सा उन तक पहले ही पहुच रहा है पिनाहट के गाॅव विप्रावली पड़ुआपुरा करकोली रेहा बरैण्ड़ा मेकटान तो चल ही रहा है साथ ही बाह ब्लाक थाना बसोनी के गाॅव ड़गरूपुरा मे आज भी वन माफियाॅ मजदूर लगाकर वनो का कटान करवा रहे है और वन विभाग चुपचाप बैठा देख रहा है।
देवगढ में स्वानों ने मोरों पर किया हमला
आगरा-पिनाहट। थाना क्षेत्र के अन्तगर्त गॉव देवगढ में सोमवार को गॉव के आवारा स्वानों ने वन क्षेत्र में दो मोरों को अपना शिकार बनाकर हमला बोल दिया और उन्है स्वानों ने पंजे से लहू लुहान कर दिया। जिसे देखकर ग्रामीण एकत्रित हो गये ग्रामीणों ने स्वानों से मोरों को बचाने का प्रयास किया और उन्है डंडों से खदेड दिया। तब तक दोनों मोरों की मौत हो गयी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय वन विभाग कर्मियों को दी सूचना पर पहुचे वन ‌कर्मियों ने दोनों मोरों के शवों को वन कार्यालय लाकर पोस्टमार्टम कराया है। वन क्षेत्र में स्वानों के हमलों से वन्य पक्षियों व हिरनो काले हिरनों का शिकार होता रहता है। मगर वनकर्मी इस पर कतईध्यान नही दे रहे है जिससे खूूखार आवारा स्वानों के हमलों से वन्य जीव शिकार होकर मर रहे है।
मंसुखपुरा क्षेत्र में हो रहा मिटटी खनन
आगरा-पिनाहट। थाना मंसुखपुरा क्षेत्र में गॉव करकौली और पापरी नागर, बरेण्डा में रोजाना रात के अधेरे में मिटटी का अवैध खनन खनन माकियाओं द्वारा किया जा रहा है। यह मिटटी खनन का व्यापार बडे जोरों पर खेतों और सेन्चुरी क्षेत्र से जेसीबी द्वारा ट्रेक्टरों में भरकर बताये गये ठिकानों पर पहुचायी जा रही है। क्षेत्र में अवैध मिटटी खनन होने से कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ग्रामीणो का आरोप है मिटटी खनन की शिकायत कई बार इसकी शिकायत की मगर स्थानीय पुलिस प्रशासन ने कोई कार्यवाही नही की। पुलिस को सूचना देने पर मिटटी खनन माकियाओं ने शिकायतकर्ता को धमकाया और जान से मारने की धमकी दी। मिटटी खनन में कार्रवाई नहीं होने से खनन माकियाओं के हौंसले बुलंद है। ग्रामीणों ने क्षेत्र में हो रहे मिटटी खनन को रोकने की प्रशासन से गुहार लगायी है।
pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

9 hours ago