Categories: Crime

न कोई जांच न कोई कार्यवाही सीधे मामला आन लाइन किया निस्तारित।

फारुख हुसैन
लखीमपुर खीरी/ तिकुनियां—शिकायतों को तत्काल निस्तारित कराने के लिए प्रदेश सरकार जोर दे रही है ताकि लोगो को समय पर  उचित न्याय मिल सके और भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्रवाही की जा सके। परंतु अधिकारियो ने बिल्कुल फटाफट अंदाज मे शिकायतो को कागज पर ही निपटाने का खाका बना डाला,और न तो कोई जांच हुई न कोई कार्यवाही  बस एक जवाब पर ही शिकायत मात्र कागज का टुकड़ा बनकर रह गयी। इसका खुलासा जल निगम की कार्यशैली को लेकर की गयी एक जन शिकायत के निस्तारण में हुआ।

बताते चले की सुथना बरसोला तिकुनिया में जल निगम द्वारा बनाये गए ओवर हैड टैंक की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए भाजपा बूथ प्रमुख नीरज देववंश ने जिलाधिकारी के पोर्टल पर 14 जून को शिकायत की थी जिसमे जिलाधिकारी ने मामले को निस्तारित करने के आदेश अधिशाषी अभियंता जल निगम को दिए थे जिसमे अधिशाषी अभियंता ने बिना किसी जांच व् कार्यवाही के मामला निस्तारित कर दिया जबकि अभी तक न तो जल कि बर्बादी ही बंद हुई है न टूटी हुई टोटियों पर नयी टोटियां ही लगायी गयी है और न ही जिनके घरो के बाहर में पाइप से कनेक्शन करके खुला छोड़ा गया था उनकी ही फिटिंग की गयी है ग्राम प्रधान के द्वारा बनायीं गयी सूची से भी लोगो को अभी तक कनेक्शन नहीं दिया गया है।
यहाँ तक की आवेदक सहित कई लोगो के घरो के बाहर आज भी मैन पाइप से कनेक्शन करके जल की बर्बादी होने हेतु कर्मचारियों द्वारा उसे खुला छोड़ रखा गया है तथा आज भी मैं पाइप में अनेको जगह लीकेज बरक़रार हैं। इस शिकायत का दूसरे दिन ही कागज पर ही फटाफट निस्तारण कर दिया गया लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है इस कार्यशैली से अधिशाषी अभियंता जल निगम भी सवालो के घेरे में हैं।
pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

8 hours ago