Categories: Crime

जनता की समस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निदान करायें-डीएम

हरिओम बुधौलिया
कोंच। योगी सरकार द्वारा जमीनों और प्लॉटों पर अबैध कब्जों के खिलाफ मुहिम छेडऩे और उन्हें कब्जामुक्त कराने के फरमानों के बाद अब समाधान दिवसों में ऐसे मामलों की भरमार हो रही है। कोंच में भी ऐसे कई मामले सामने आये जिन पर गंभीरता से संज्ञान लेने और अबैध कब्जे तुरंत हटाने के निर्देश मातहतों को दिये गये। थाना समाधान दिवस में शनिवार को जिलाधिकारी नरेन्द्रशंकर पांडे और एसपी स्वप्निल ममगाई पहुंचे और फरियादें सुनीं। उन्होंने पुलिस और राजस्व विभाग को हिदायत दी कि दोनों विभाग बेहतर समन्वय के साथ काम कर समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण समाधान करें। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा बिल्कुल साफ है कि समस्याओं से जूझ रही जनता आशा और विश्वास के साथ इन दिवसों में आती है ताकि उसे समस्याओं से निजात मिल सके। ऐसे में पुलिस और राजस्व विभाग की सामूहिक जिम्मेदारी है कि उस व्यक्ति की समस्या का स्थाई हल करे।

_कोंच कोतवाली में तहसीलदार भूपाल सिंह की अध्यक्षता व सीओ नवीनकुमार नायक की मौजूदगी में निपटे समाधान दिवस में कुल 19 शिकायतें आईं जिनमें 12 राजस्व से संबंधित रहीं, केवल 4 समस्याओं का ही निस्तारण मौके पर हो सका। इस दौरान एसएचओ कोंच सत्यदेव सिंह, एसएसआई अजयकुमार सिंह, एसआई घनश्याम सिंह, राजीवकुमार, अरविंद दुवे, शैलेन्द्र मिश्रा, अवधेशकुमार सिंह, उमेश सिंह आदि मौजूद रहे। समाधान दिवस में सर्किल के चार थानों में कुल 19 समस्यायें आईं जिनमें पांच का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। कोंच कोतवाली में जिन समस्याओं पर मुख्य फोकस रहा उनमें राजेशकुमार पुत्र मथुराप्रसाद कुंवरपुरा ने शिकायत की कि उसके पड़ोसी खेत मालिक ने उसके खेत में मेंड़ डाल दी है, केशवनाथ सिंह सिमिरिया की शिकायत है कि सार्वजनिक नाली पर कतिपय दबंगों ने अबैध कब्जा जमा लिया है जिससे लोगों को भारी दिक्कत हो रही है। कस्बे के गोखलेनगर निवासी लक्ष्मीनारायण की शिकायत रही कि पड़ोसी ने उनके प्लॉट पर कब्जा जमा लिया है। ब्रजेन्द्र वाजपेयी एडवोकेट ने शिकायत की कि उनके बगीचे पर ही कब्जा जमा लिया है। कस्बे के ही नया पटेल नगर निवासी गिरधारीलाल ने उनकी जमीन पर कतिपय लोगों ने गुंडई के बल पर कब्जा कर लिया है। कुसुमलता तिवारी, रश्मि राठौर, नमन, प्रदीप पाल आदि मौजूद रहे। उधर, कैलिया में एसडीएम की अध्यक्षता में निपटे थाना समाधान दिवस में कुल 5 शिकायतें आईं जिनमें 3 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया, शेष दो राजस्व से संबंधित आई जिनके निस्तारण के निर्देश दिये गये, एसओ प्रभुनाथ सिंह भी मौजूद रहे। नदीगांव में आईं 4 में एक का मौके पर निस्तारण हो गया, एसओ हेमंतकुमार मौजूद रहे।_
विधायक ने भी किया समाधान दिवस का निरीक्षण
कोंच। कोतवाली कोंच में चल रहे समाधान दिवस का औचक निरीक्षण करने पहुंचे विधायक मूलचंद्र निरंजन ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनता की समस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का बेहतर समाधान सरकारी की सर्वोच्च प्रथमिकताओं में शुमार है लिहाजा अधिकारियों को चाहिये कि समस्याओं के समाधान में हीलाहवाली कतई न करें, जनता को अनावश्यक रूप से परेशान करने बाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जायेगा, लापरवाह अधिकारियों की शिकायत शासन को भेज कर उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जायेगा। इस दौरान भाजपा नगर अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, लालजी निरंजन भी मौजूद रहे।
pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago