बलिया एसपी का जनरल स्टोर पर छापा,नशीला पदार्थ बरामद

अंजनी राय.

बलिया। शुक्रवार को एसपी सुजाता सिंह कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लोहापट्टी स्थित एक जनरल स्टोर पर अचानक पहुंची एसपी ने छापेमारी की जहां लगभग छह सौ जानलेवा नशीला इंजेक्शन, दो सौ सिरिन्ज व पांच सौ निडिल बरामद हुआ।  इसके अलावा दो दर्जन से अधिक मोबाइल एवं घड़ी भी बरामद किया गया। इंजेक्शन की जांच पड़ताल के लिए ड्रग इंस्पेक्टर को बुलाया गया और दुकानदार को जमकर फटकार लगायी गई।

कोतवाल ने बताया कि इंजेक्शनों की जांच पड़ताल चल रही है। जांच पूरी होने के बाद दुकानदार पर संबंधित धाराओं में कार्यवाही की जायेगी। मोबाइल एवं घड़ी बरामद होने के सवाल पर कोतवाल ने कहा कि दुकानदार नशीला इंजेक्शन लगाने वालो से पैसा न देने पर मोबाइल एवं घड़ी बंधक के तौर पर रख लेता था। सुई लगाने वालो में हर तबके के लोग शामिल है। इधर, लोहापट्टी में छापामारी के बाद दुकानदार की निंदा हो रही है। 
   बताते चले कि नशीले इंजेक्शन का सेवन रिक्शाचालक, मजदूर एवं कुछ युवक करते थे। इसके चलते वे कई बीमारियों से ग्रसित भी हो चुके थे। बार-बार शिकायत के बाद भी पुलिस कोई कार्यवाही नहीं करती थी। लेकिन एसपी सुजाता सिंह ने इसे गंभीरता से लेते हुए दुकान पर छापा मारा और कड़ी कार्यवाही का निर्देश दिया।
एसपी सुजाता सिंह अचानक पहुची चांद दियर चौकी 
 बैरिया/बलिया :शुक्रवार को एसपी सुजाता सिंह चौकी चांद दियर अचानक पहुंच गयी। एसपी को देख मातहतों के सिर पर चिंता की लकीर खींच गयी। एसपी ने सीमा पर लगे सीसीटीबी कैमरा का निरीक्षण किया।  पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अवैध वसूली रोकने के लिए बिहार सीमा से लगे चौकी चांद दियर व नरही में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है।
पहले से सूचना मिल रही थी कि बार्डर पर पुलिस के अलावा अन्य विभाग भी अवैध वसूली करता है। इस शिकायत को खत्म करने के लिए यह कदम उठाया गया है। पुलिस अधीक्षक ने  चौकी पर तैनात सभी मातहतों को कड़ा निर्देश देते हुए पूर्ण मनोयोग से कार्य करने की सलाह दी।  बार्डर से सम्बधित सभी समस्याओं का अवलोकन किया। इस मौके पर सीओ त्रयम्बक नाथ दूबे, चौकी इंचार्ज व सभी पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *