Categories: Crime

छात्रा को जिंदा जलाया अस्पताल में हुई मौत, बिहार के समस्तीपुर का मामला

शबाब ख़ान

समस्तीपुर (बिहार): बिहार में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। बिहार में समस्तीपुर के विधायपतिनगर थाने के हरपुर बोचहा गांव में दो युवकों के द्वारा नौंवी कक्षा की एक छात्रा को जिंदा जलाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मंगलवार की रात छात्रा का पटना के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी। बुधवार की सुबह छात्रा की लाश गांव पहुंचने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गये और मोहिउद्दीननगर-बछवाड़ा पथ को जाम कर दिया। ग्रामीण आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

दो लड़कों पर आग लगाने का आरोप
जानकारी के मुताबिक, दवा कारोबारी सुनील राय की पुत्री आकांक्षा कुमारी मंगलवार की दोपहर अपने घर मे अकेली थी। इसी दौरान वह किसी काम के सिलसिले में घर के बाहर निकली। तभी पड़ोस के दो युवकों अमित और सुमित ने उसे पकड़ लिया और एक सुनसान घर में ले जाकर उसका हाथ-पैर बांध दिया, फिर केरोसिन तेल छिड़क कर आग लगा दी। लड़की के चिल्लाने पर परिजन मौके पर पहुंचे। फिर  छात्रा को गंभीर हालात में इलाज के लिए पटना के कदमकुआं स्थित पैरामाउंट केयर ले गये। जहां इलाज के दौरान मंगलवार की रात करीब 12 बजे छात्रा ने दम तोड़ दिया।
आकांक्षा नौवीं क्लास की छात्रा थी
सूत्रों के मुताबिक मौत से पहले अपने बयान में छात्रा ने परिजनों को घटना में अमित और सुमित के अलावा तीन अन्य के इसमें शामिल होने की बात कही है। बताया जा रहा है कि आरोपित युवक कुछ दिन पूर्व एक किशोरी को भगा ले गया था। इस मामले में आकांक्षा के परिजनों ने किशोरी के परिवार की मदद की थी। बताया जा रहा है कि इसी को लेकर गुस्साये आरोपी ने घटना को अंजाम दिया है। आकांक्षा मोहिउद्दीननगर के सेंट मैरी स्कूल की नौंवी क्लास की छात्रा थी।
pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

9 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

11 hours ago