Categories: Crime

एसएसबी कमांडेंट ने पत्रकारों से मांगी माफी आरोपी, जवान को सीमा से हटाया

फारुख हुसैन
लखीमपुर खीरी // लखीमपुर खीरी के पलियाकलां में आक्रोशित पत्रकारों के दल ने एसएसबी मुख्यालय पर एसएसबी कमांडेंट से मिलकर की वार्ता और आरोपी जवान के विरुद्ध कार्यवाही किये जाने की मांग की है जिससे एस एस बी कमांडेंट ने सभी पत्रकारों के सामने  अपने जवानों के द्वारा किये गए घ्रणित कार्य की माफी मांगते हुए कार्यवाई करते हुए जवान को वहां से हटाने का लिखित आश्वाशन दिया है।

मामला 29 मई को भारत नेपाल सीमा के गौरीफंटा पर पत्रकार महेश भदौरिया को घर जाते सममय सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों ने उनसे मार-पीट की थी जिसमे वह बुरी तरह से घायल हो गए थे। इस  प्रकरण को लेकर तहसील के पत्रकारों ने लामबंद होकर पलिया के पीछे pwd गेस्ट हाउस में  बैठक कर आर-पार की लड़ाई का मन बना लिया था।जिसके चलते गुरुवार को सभी पत्रकार एसएसबी मुख्यालय पहुंचकर एसएसबी कमांडेंट वीएस संधू से मुलाकात कर प्रकरण पर रोष व्यक्त करते हुए कारवाही की मांग की। इस प्रकरण पर एसएसबी जवान की तरफ से एसएसबी कमांडेंट ने पत्रकारों से मांगी माफी और आरोपी  जवानों  को बॉर्डर से हटाकर बरेली फार्म स्थित एसएसबी कैंप कार्यालय से अटैच किया है, साथ  ही उन्होंने  आगे से इस तरह की घटना पत्रकारों के साथ ना  इसके लिए  लिखित रूप में आश्वासन दिया कमाडेट ने दिया  है और उधर पीड़ित पत्रकार महेश सिंह भदौरिया ने एस एस बी कमाडेट द्वारा कार्य वाही  पर संतुष्टी व्यक्त की है परंतु इस पर यह कार्य वाही करने के बावजूद इसे अमल में न लाया गया तो उन्होंने आगे भी लड़ाई लड़ने को फैसला भी किया है । इस दौरान पत्रकार एनके मिश्रा, हरीश श्रीवास्तव रामचन्द्र शुक्ला, धीरज गुप्ता, विवेक पाण्डेय ”रिंकल”, विकास दीक्षित, राजीव गुप्ता, नवीन अग्रवाल, हेमन्त मानक, विश्वकांत त्रिपाठी, मो0 नसीम, अमन गुप्ता, फारूख हुसैन,नवीन अग्रवाल,  गुड्डू सिद्दीकी, अंजलि बाजपेई व अमित गुप्ता आदि मौजूद रहे ।
pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

7 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

7 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

7 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

7 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

7 hours ago