Categories: Crime

अब काशी के थानों में होगी फूलों की बारिश

वाराणसी (विनस दीक्षित)

पर्यावरण दिवस के शुभ अवसर पर थानो में एक नयी पहल देखने को मिली। शिक्षा-दीक्षा फाउण्डेशन ने चोलापुर थाने में विभिन्न प्रकार के फूलों के पौधारोपण का कार्यक्रम चलाया। जिससे पूरा थाना खुसबू की महक से खिल उठा। शिक्षा-दीक्षा फाउण्डेशन ने प्रत्येक थानों  में पौधारोपण का कार्यक्रम  चलायेगा । इस कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अमित कुमार ने कहा है कि पर्यावरण दिवस पर प्रकृति की खूबसूरती को बढ़ाने के लिये विभिन्न संथाये जगह जगह पर जैसे तलाबो, सड़क किनारे, कुण्ड पार्को आदि जगहों पर पौधे लगाती।

लेकिन जनता की सेवा में लगे हुए और कानून व्यवस्था को संचालित करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए शिक्षा-दीक्षा फाउण्डेशन की यह पहल सराहनीय है। हम इसकी प्रशंसा करते हैं।  क्षेत्राधिकारी चोलापुर अभिनव यादव नें कहा कि इस तरह के कार्यक्रम की सबसे खास बात यह है कि सभी थानें देखने में अच्छे व सुंदर लगेंगें दिनभर के थकान और तनाव में कुछ राहत होगी। जिससे यहाँ का माहौल बेहतर रहेगा।
शिक्षा-दीक्षा फाउण्डेशन के सचिव सुमित कुमार पाण्डेय  ने कहा कि इस कार्यक्रम से न केवल थानों का माहौल अच्छा होगा बल्कि थानों में लगे फूलों के पौधों से वहाँ पर रहने वालों पर भी  नकारात्मक ऊर्जा का असर कम पड़ेगा। इस कार्यक्रम के अंतर्गत शहर के अन्य थानों में भी फूलों के पौधारोपण किया जाएगा।
शिक्षा-दीक्षा फाउण्डेशन के अध्यक्ष अमित झा ने इस कार्यक्रम में बताया है कि पुलिस स्टेशन में रोजाना कई ऐसे मामले आते हैं जो बहुत ही पेचीदा होतें हैं और वहाँ पर काम की अधिकता के चलते पूरा माहौल ही तनावपूर्ण हो जाता है जिसका कि वहाँ पर काम करने वाले व रहने वाले पुलिसकर्मियों व फरियादियों पर भी पड़ता है। पुलिसकर्मी देश की जनता की रक्षा व सेवा के लिए 24 घंटे तत्पर रहते हैं इसलिए उन्हें खुशनुमा माहौल उपलब्ध कराना जरूरी हो जाता है। इस कार्यक्रम में पौधारोपण पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अमित कुमार,  क्षेत्राधिकारी चोलापुर अभिनव यादव , थानाध्यक्ष चोलापुर विनय प्रकाश सिंह , फाउण्डेषन के सदस्यों प्रभाशंकर मिश्रा,  अभिषेक श्रीवास्तव व सुमित कुमार पाण्डेय, धनंजय यादव , नाज़रा नूर , मनीषा सिंह ,अमित झा , नदिम अहमद, सतीष कुमार , खालिद अंसारी , राकेश झा, संजय चौबे नें किया ।
pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago