Categories: Crime

पाकिस्तान का फ़ाईनल में होना फ़िक्स किया गया था, आमिर सोहेल ने लगाया बड़ा आरोप

शबाब ख़ान
कराची: पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों मो० आसिर, मो० अामिर और सलमान बट्ट पर 2010 में फिक्सिंग का लगा आरोप दूसरे रूप में 2017 की चैंपियन्स ट्रॉफी के रविवार को होने वाले भारत के विरूद्ध ख़िताबी मुकाबले के पहले अचानक लौट आया है। पाकिस्तान क्रिकेट पर मैच फिक्सिंग का यह आरोप किसी बाहरी नें नही बल्कि पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज़ आमिर सोहेल ने लगाया है।

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान आमिर सोहेल का कहना है कि पाकिस्तानी टीम फिक्सिंग के जरिए चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंची है। सोहेल का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम की चैंपियन्स ट्रॉफी में इस सफलता के पीछे ‘बाहरी ताकतो’ का हाथ है। एक पाकिस्तान चैनल को इंटरव्यू देते हुए पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि पाक टीम को ज्यादा खुश नहीं होना चाहिए। वो फाइनल में हैं क्यों उन्हें वहां ‘पुहंचाया’ गया है। सोहेल ने कहा, “जब आप अच्छ खेलेंगें, तो हम आपको शाबाशी देंगे और जब खराब खेलेंगे, तो आपकी आलोचना भी होगी। पाकिस्तान टीम को ज्यादा खुश नहीं होना चाहिए क्योंकि उन्होंने यह जगह खरीदी है।” हालांकि, सोहेल ने इसके बाद कुछ नहीं कहा। इस दौरान जावेद मियांदाद भी मौजूद थे, मगर उन्होंने भी चुप्पी साधे रखी।
भारत के खिलाफ बुरी तरह हार जाने के बाद पाकिस्तान ने ग्रुप-बी में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका मुकाबला भारत से होना है। पूर्व क्रिकेर अतुल वासन का कहना है कि ऐसी बातों को तूल नहीं देना चाहिए। हालांकि, पाकिस्तान के 3 क्रिकेटर, मोहम्मद आमिर, मोहमम्मद आसिर और सलमान बट्ट, 2010 में इंग्लैंड के दौरे पर फिक्सिंग के दोषी करार दिए जा चुके हैं। जिन पर लाईफ बैन लगाया गया था।
pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

23 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

23 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

23 hours ago