बाबुल मंदब स्ट्रेट में तेल टैंकर पर हमला, अमरीका की नई साज़िश – अंसारुल्लाह आंदोलन की क्रान्तिकारी कमेटी

करिश्मा अग्रवाल
यमन के अंसारुल्लाह आंदोलन की क्रान्तिकारी कमेटी ने बाबुल मंदब स्ट्रेट में तेल टैंकर एम टी मस्की पर हमले को अमरीकी साज़िश क़रार देते हुए कहा है कि इस हमले से यमन और अंसारुल्लाह का कोई संबंध नहीं है। इरना के अनुसार, अंसारुल्लाह आंदोलन की क्रान्तिकारी कमेटी प्रमुख मोहम्मद अली अलहूसी ने गुरुवार को एक इंटर्व्यू में कहा, “बाबुल मंदब अतिग्रहण में है और सऊदी-अमरीकी अतिक्रमणकारी इस स्ट्रेट में घटने वाली हर घटना के लिए ज़िम्मेदार हैं।”

ग़ौरतलब है कि बुधवार को अज्ञात आक्रमणकारियों ने बाबुल मंदब स्ट्रेट में एक तेल टैंकर पर हमला किया। हर दिन इस स्ट्रेट से लगभग 40 लाख टन तेल और दूसरे व्यापारिक समान योरोप, एशिया और अमरीका जाते हैं। अंसारुल्लाह के इस अधिकारी ने कहा कि अमरीका और उसके घटक यमन पर अपनी कार्यवाही का औचित्य दर्शाने का बहाना ढूंढने की कोशिश में लगे हुए हैं। ग़ौरतलब है कि यमन पर 26 मार्च 2015 से सऊदी अरब का हमला जारी है, जिसमें अब तक कम से कम 12000 यमनी नागरिक हताहत, दसियों हज़ार घायल और दसियों लाख विस्थापित हुए हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *