Categories: Crime

तेहरान आतंकी हमले के बाद पेरिस के मेयर का एेतिहासिक फ़ैसला

समीर मिश्रा
पेरिस के मेयर ने कहा है कि बुधवार को तेहरान में हुआ आतंकवादी हमले में मारे गये लोगों के सम्मान में गुरूवार की रात 12 बजे इफ़ेल टावर की सारी लाइटें बंद कर दी जाएंगी। इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार पेरिस की मेयर एना हिडाल्गो ने ट्वीटर के अपने आधिकारिक पेज पर घोषणा की है कि तेहरान हमले में मारे गये लोगों के सम्मान में गुरूवार की रात 12 बजे इफ़ेल टाॅवर की लाइटें बंद कर दी जाएंगी। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि दुख की इस घड़ी में फ़्रांस की जनता, ईरानी जनता के साथ है।
पेरिस की मेयर के अतिरिक्त फ़्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों और विदेशमंत्री सहित विभिन्न राजनेताओं ने तेहरान आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। दूसरी ओर तेहरान आतंकी हमले में मारे गये लोगों की शवयात्रा शुक्रवार को निकाली जाएगी जिसमें देश के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित होंगे। ईरान की संसद मजलिसे शूराए इस्लामी के अधिकारी अकबर रंजबरज़ादे ने गुरूवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि तेहरान आतंकी हमले में मारे गये लोगों की शवयात्रा शुक्रवार की सुबह दस बजे संसद भवन से निकाली जाएगी जिसमें संसद सभापति सहित कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित होंगे। उनका कहना था कि मारे गये लोगों को पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ दफ़्न किया जाएगा।
ज्ञात रहे कि बुधवार को इस्लामी गणतंत्र ईरान के संस्थापक स्वर्गीय इमाम ख़ुमैनी के मज़ार और संसद पर आतंकियों ने हमला कर दिया था जिसमें 17 लोग हताहत और दसियों अन्य घायल हो गये थे।
pnn24.in

Recent Posts

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

12 mins ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

3 hours ago