Categories: Crime

विवाहिता को लगी गोली, कथित प्रेमी की हुई मौत – आखिर क्या है बंद कमरे का राज़.

जिला मुख्यालय के साबुन विभाग गली में हुई घटना

अनंत कुशवाहा.

अम्बेडकरनगर // जिला मुख्यालय के साबुन विभाग गली में गुरूवार दोपहर बाद संदिग्ध परिस्थितियों में चली गोली में जहां एक युवक की मौत हो गयी वहीं गोली लगने से एक विवाहिता गंभीर रूप से घायल हो गयी। विवाहिता को जिला चिकित्सालय से ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। घटना के पीछे मृतक व विवाहिता के मध्य प्रेम प्रसंग का मामला बताया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। इस घटना से शादी का पवित्र बंधन एक बार फिर दागदार हो गया। महिला की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

सुल्तानपुर जिले के कादीपुर थानान्तर्गत लक्ष्मणपुर गांव निवासी सुमन यादव की शादी गत सात जून को सुल्तानपुर जिले के उमरीपुर निवासी वृजेश यादव के साथ हुई थी। शादी के बाद सुमन ससुराल चली गयी जहां से वह 19 जून को वापस मायके आयी। बताया जाता है कि सुमन का बगल के ही गांव लोहारे के ग्राम प्रधान विजय यादव से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मायके आने के बाद वह उसी रात संभवतः विजय यादव से मिली थी जहां उसने कथित रूप से अपना कंगन व चैन उसे  देकर पिस्टल खरीदने को कहा था। इसी पिस्टल से सुमन ने अपने पति वृजेश की हत्या करने को कहा था जिससे वह दोनों साथ साथ रह सकें। बताया जा रहा है कि विजय यादव ने यह बात सुमन की ननद साबुन विभाग गली निवासी निर्मला यादव को बता दी।
इसके बाद सुमन को 21 जून को अकबरपुर बुला लिया गया तथा उससे चैन व कंगन की मांग की गयी जिसे वह नहीं दे सकी। निर्मला के अनुसार सुमन अपने भतीजे के साथ अकबरपुर आयी थी। सुमन के आने के थोडी ही देर बाद विजय यादव भी वहां पहुच गया। उस समय सुमन का पति वृजेेश यादव, सुमन का देवर व निर्मला का लडका तथा निर्मला व उनकी सास घर पर मौजूद थी। उन लोगों के अनुसार विजय ने कंगन व चैन देने के लिए सुमन से मिलने को कहा। जब लोगों ने रोका तो वह जबरन उस कमरे में पहुंच गया जहां सुमन मौजूद थी।
बताया जाता है कि कमरे में जाते ही विजय ने उसे अंदर से बंद कर लिया तथा अंदर से दो गोली चलने की आवाज आयी जिसके बाद घर में मौजूद लोगों ने दरवाजा तोडा। जब लोग दरवाजा तोड कर अंदर पहुचे तो विजय यादव व सुमन को गोली लग चुकी थी तथा तमंचा विजय के पैर के पास पडा था। विजय यादव की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि सुमन को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां से उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।
pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

10 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

12 hours ago