Categories: Crime

दौरों पर प्रशासन के विशेष इंतजाम से नाराज हैं योगी, तत्काल बंद करने के आदेश

शिखा प्रियदर्शिनी 

लखनऊ, 13 जुलाई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरों के समय अब एयरकंडीशनर, एयर कूलर, रेड कारपेट, भगवा तौलिया और परदे नहीं दिखायी देंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि योगी इस तरह के इंतजाम किये जाने से खासे नाराज हैं, जो उनके दौरों के समय किये जाते हैं। पिछले दिनों एक शहीद के घर योगी के पहुंचने से पहले उक्त विशेष इंतजाम अधिकारियों ने किये थे। लेकिन योगी इस तरह का दिखावा तत्काल बंद करना चाहते हैं। उनके कार्यालय ने जिलों के प्रशासनिक, पुलिस एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को इस बाबत आदेश जारी किये हैं।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने स्पष्ट आदेश दिये हैं कि उनके दौरे के समय कोई विशेष इंतजाम ना किया जाए। आम आदमी को असुविधा से बचाने की आवश्यकता है।’’ हाल ही में देवरिया और गोरखपुर यात्राओं के दौरान योगी शहीदों के परिवारों से मिले थे। इस दौरान प्रशासन ने उनके आवास पर अस्थायी रूप से एसी, रेड कारपेट और सोफे का इंतजाम किया था। अधिकारी ने मुख्यमंत्री कार्यालय के आदेश के हवाले से बताया कि इस बात से मुख्यमंत्री खासे नाराज थे और चाहते थे कि इसकी पुनरावृत्ति ना हो। योगी आठ जुलाई को सीआरपीएफ के शहीद सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के परिवार वालों से गोरखपुर में मिले थे। शुक्ला 24 जून को श्रीनगर में आतंकी हमले के दौरान शहीद हो गये थे।
स्थानीय प्रशासन ने शुक्ला के घर तक की सड़क पर रेड कारपेट बिछवा दिया था। शुक्ला के घर पर भगवा रंग के परदे लगाये गये और एयर कूलर लगाया गया। सोफा भी बिछाया गया था। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि इस बात को लेकर योगी ने अधिकारियों की खिंचाई की थी। इससे पहले 12 मई को योगी बीएसएफ के जवान प्रेम सागर के देवरिया स्थित घर गये थे। उस समय भी प्रशासन ने विशेष इंतजाम किये थे, जो सुर्खियां बने। सपा ने इस मुददे पर आलोचना करते हुए जब योगी के सादा जीवन जीने के दावे पर सवाल उठाया तो मुख्यमंत्री कार्यालय ने नयी एसयूवी नहीं खरीदने के योगी के फैसले का उल्लेख किया।
pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

5 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

6 hours ago