Categories: BiharNationalPolitics

राजद की बैठक में आया फैसला, तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा

(जावेद अंसारी)

राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद के आवास पर हुई सीबीआई छापेमारी के बाद बिहार में तानाशाही का माहौल देखते हुए आज उनके आवास पर राजद विधायक दल की अहम बैठक हुई। तथा इस बैठक में राजद के सभी विधायक शामिल हुए। यह बैठक सुबह करीब 10 बजे शुरू हुई और लगभग 12:50 पर खत्म हुई। बैठक में पार्टी विधायकों ने यह फैसला लिया है कि तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। बैठक से पहले विधायकों ने एक सुर में कहा था कि जब बहुमत हमारे पास है तो एेसे में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी इस्तीफा क्यों देंगे।

बैठक खत्म होने के बाद बिहार सरकार में वित्त मंत्री और राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से गठबंधन को अस्थिर करने की साजिश चल रही है। बैठक में राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा हुई है और केंद्र के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। सिद्दीकी ने कहा कि बैठक में तेजस्वी के कार्यों की भरपूर सराहना हुई और सभी नेताओं ने एक मत से तेजस्वी को इस्तीफा नहीं देने की बात कही।
सिद्दीकी ने कहा कि तेजस्वी हमारे विधानमंडल दल के नेता बने रहेंगे। बैठक में देश के खराब हालात पर भी चर्चा हुई और भाजपा द्वारा रची जा रही साजिश पर भी विस्तार से विचार विमर्श किया गया। राष्ट्रीय जनता दल ने आज यह भी कहा कि कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव से फोन पर बात की थी। वहीं, जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने कहा है कि कार्रवाई देश भर में महागंठबंधन जो चला हुआ है, उसको रोकने का प्रयास है। वहीं, बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष व राज्य के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी ने भी तेजस्वी का समर्थन किया है।
जदयू की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक कल
मंगलवार को जदयू की प्रदेश कार्यकारिणी की होनेवाली बैठक में पार्टी के सभी विधायकों को भी आमंत्रित किया गया है। इसमें विधान पार्षद भी मौजूद रहेंगे। पहले इस बैठक में सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष व जिलाध्यक्षों को आने को कहा गया था। अब पार्टी ने सभी विधायक पूर्व विधायक, राज्य कार्यकारिणी के सभी सदस्यों को आमंत्रित किया गया है।
मुख्यमंत्री आवास पर होनेवाली इस बैठक में ताजा राजनीतिक हालात पर भी  विचार-विमर्श किया जायेगा।इसके साथ ही पार्टी की अपनी नीतियों और सामाजिक आंदोलन के लिए भागीदारी की समीक्षा की जायेगी। अगले दिन 12 जुलाई को सभी जिलाध्यक्षों और सभी 27 प्रकोष्ठों के अध्यक्ष व जिलाध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह भी मौजूद रहेंगे।
कुल मिलाकर तेजस्वी यादव इस्तीफ़ा देंगे या नहीं ये उनके गठबंधन का मामला है। गठबंधन के बारे में नीतीश कुमार ही बता सकते हैं।शरद यादव क्या बोलते हैं या लालू यादव क्या बोलते हैं मैं नहीं जनता हूं। लेकिन इतना ज़रूर कहूंगा कि करप्शन के मामले में क़ानून अपना काम रहा है। गठबंधन या लट्ठबंधन रहेगा या नहीं ये समय बताएगा। इस गठबंधन की रेखा क्या होगी ये तो नीतीश की होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में पता चलेगा।
pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

12 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

12 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

12 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

13 hours ago