Categories: Crime

जीएसटी से बढ़ेगी मंहगाई – चिदंबरम

करिश्मा अग्रवाल
भारत के पूर्व वित्तमंत्री पी.चिदंबरम ने कहा है कि जीएसटी से देश में मंहगाई बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर या जीएसटी, आम आदमी पर बोझ साबित होगा। चिदंबरम के अनुसार छोटे व मंझोले व्यापारियों को यह बुरी तरह से प्रभावित करेगा।  उनके अनुसार जीएसटी से कई चीज़ें मंहगी हो जाएंगी।

पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि देश का व्यापारी वर्ग जीएसटी अपनाने के लिए कुछ समय चाहता था लेकिन सरकार ने उन्हें वक्त देने से इन्कार कर दिया।  पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि समझौते के नाम पर एक अजीब व्यवस्था बनाकर क़ानून को जल्दबाजी में लागू कर दिया गया।  चिदंबरम का कहना है कि जबकि कारोबारियों ने कुछ और वक्त मांगा था क्योंकि वे इसके लिए वे बिल्कुल ही तैयार नहीं थे। पी चिदंबरम ने कहा कि नए कानून के नतीजे कुछ वक्त बाद दिखाई पड़ेंगे।
ज्ञात रहे कि नए टैक्स प्रावधानों की वजह से व्यापारियों में दहशत का माहौल है। इसके विरोध में व्यापारियों के भारत बंद किया जा चुका है जिसका व्यापक असरदिखाई दिया।  मोदी सरकार द्वारा जीएसटी के प्रस्तावित प्रारूप के खिलाफ भारत के बहुत से शहरों में सर्राफा, बर्तन बाजार, कपड़ा मार्केट और अनाज मंडियों में जीएसटी का विरोध किया जा रहा है।
pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

6 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

8 hours ago