Categories: Crime

बलिया की खबरे अंजनी राय के संग

जीएसटी के क्रियान्वयन को बलिया में बने सात नोडल अधिकारी

बलिया। जीएसटी के सकल क्रियान्वयन तथा व्यापारियों, उद्यमियों की कठिनाईयों के निराकरण के लिए जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने वाणिज्य कर विभाग के ही सात अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया है। इन अधिकारियों को निर्देश दिया है कि तहसील मुख्यालयों पर एसडीएम से सम्पर्क कर स्टॉक होल्डर जिनमें व्यापारी, उद्यमी आदि सम्मिलित होते हैं, की आईटी तथा इन्फ्रास्टक्चर से सम्बन्धित कठिनाईयों को गंभीरता से निराकरण करायें। जनपद मुख्यालय के लिए वाणिज्य कर विभाग के डिप्टी कमिश्नर कौशल श्रीवास्तव, रसड़ा तहसील के लिए असिस्टेंट कमिश्नर आनंद राय को नोडल बनाया है। सदर तहसील के लिएअसिस्टैंट कमिश्नर जयंत सिंह, सिकंदरपुर के लिए विवेक कुमार, बैरिया के लिए दिलीप प्रियदर्शी, बेल्थरारोड के लिए वाणिज्य कर अधिकारी रविन्द्र नाथ राम तथा बांसडीह तहसील के लिए मनोज कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

डीआईओएस कार्यालय पर शिक्षकों ने जड़ा ताला
बलिया। माध्यमिक वित्त विहीन शिक्षक महासभा बलिया के तत्वावधान में शिक्षकों ने सोमवार को मानदेय न मिलने पर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। तत्पश्चात आक्रोशित शिक्षकों ने डीआईओएस कार्यालय पर तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने कहा कि कहा कि प्रदेश की शिक्षा में 87 प्रतिशत की भागीदारी करने वाले माध्यमिक वित्त विहीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक एवं कर्मचारी परेशान है। कारण कि मानदेय का भुगतान नहीं किया जा रहा है। पिछली सरकार द्वारा जारी मानदेय को वर्तमान सरकार द्वारा अभी तक जारी नहीं किया गया है। मानदेय न मिलने से शिक्षकों एवं कर्मचारियों के सामने विकट समस्या उत्पन्न हो गई है। मानदेय भुगतान को लेकर कई बार डीआईओएस सहित अन्य अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया गया। बावजूद इसके मांगों पर अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। परिणाम स्वरूप शिक्षकों को धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है। चेताया कि यदि जल्द मानदेय का भुगतान नहीं किया गया तो आंदोलन को उग्र किया जायेगा।
धरा पर कदम रखते ही सांप ने झटका पिता से पुत्र
बलिया। बैरिया थाना क्षेत्र के टोला शिवनराय निवासी कामेश्वर साह का 14 वर्षीय पुत्र निरहू खेत में अपने पिता के साथ सो रहा था। सोमवार की सुबह नींद खुलने के साथ ही निरहू ने जैसे ही अपना पैर चारपाई से जमीन पर रखा, विषैले सांप ने उसे डंस लिया। इससे निरहू की तबीयत बिगड़ने लगी। देखते ही देखते वह अचेत होकर जमीन पर गिर पड़ा। परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।
बलिया की प्रमुख खबरें
सुखपुरा में बने डिवाइडर से वाहन के टकराने से युवक की मौत
बलिया। सुखपुरा कस्बा चौराहा पर बने डिवाइडर से मैक्सीमो के टकरा जाने से उसमे बैठे एक युवक की मौत हो गई तथा उसमे बैठे दर्जन भर लोग घायल हो गए। घायलों को 100 नम्बर की पुलिस के माध्यम से जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया।
रविवार को शिवपुर निवासी दुबरी राम की लड़के की बारात फेफना निवासी दद्दन राम के यहां गई थी। खाना पीना होने के बाद देर रात करीब एक बजे मैक्समो में सवार होकर 17 लोग वापस अपने घर शिवपुर जा रहे थे। सुखपुरा चौराहे पर बने डिवाइडर से मैक्समो की जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें शिवपुर निवासी उपेन्द्र राम (22 पुत्र) नन्हें राम की मौत हो गई तथा मैक्समों मे सवार मुनरीका राम (70), मनीष राम (15), शेषनाथ (30), हरेन्द्र राम (35), राकेश (20), राजू (26), सोनू (22), जवाहर (30), नन्दजी (45), विवेक (6), छोटेलाल (27) आदि घायलो को जिला चिकित्सालय भिजवाया गया।
बलिया के सीएमओ घायल, दो किशोर की मौत
बलिया। बलिया के मुख्य चिकित्साधिकारी एके श्रीवास्तव की तेज रफ्तार की स्कॉर्पियो की चपेट में आने से बाइक सवार दो किशोरों की मौके पर ही मौत हो गई। प्रतापगढ़ जनपद में हुए इस हादसे में सीएमओ भी गंभीर रूप से घायल है, जिनको उपचार के लिए लखनऊ लाया गया है।
बता दें कि बलिया सीएमओ एके श्रीवास्तव अपने घर बनारस से लखनऊ आ रहे थे। प्रतापगढ़ जनपद में टक्कर के बाद उनकी अनियंत्रित स्कॉर्पियो पलट गई, जबकि बाइक सवार दोनों  किशोरों की मौत हो गयी। वही, सीएमओ एके श्रीवास्तव गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें आनन-फानन मे जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया गया।उधर, घटना के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्कार्पियो को अपने कब्जे मे ले लिया, जबकि चालक मौके से फरार हो गया।
रघुनाथपुर के दो फीडर की बिजली रहेगी बाधित
बलिया । मंगलवार को रघुनाथपुर विद्युत उपकेंद्र के अंतर्गत आने वाले कदम चौराहा से पुलिस चौकी की तरफ लगभग 300 मीटर एरियल बंच कन्डक्टर बदलने का कार्य होगा। इसके कारण इस उपकेंद्र से पोषित पूर्वी एवं पश्चिमी फीडर पर विद्युत आपुर्ति सुबह 9 बजे से सायं 4 बजे तक बाधित रहेगी। यह जानकारी एक्सईएन हरिशंकर ने दी है।
आठ जुलाई को लगेगी राष्ट्रीय लोक अदालत
बलिया। अपर जनपद न्यायाधीश/नोडल अधिकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण वीर कनेडी लाल ने बताया है कि राष्ट्रीय लोक अदालत 08 जुलाई को प्रातः 10 बजे से दीवानी न्यायालय प्रागंण में किया जा रहा है। जिसमें अधिक से अधिक वादों का निस्तारण कराया जायेगा।
राष्ट्रीय लोक अदालत में भूमि अध्ययप्ति वादों, बैंक वसूली वादों, किरायेदारी वादों, उपभोक्ता फोरम वादों, नगर पालिका/नगर निगम टैक्स वसूली मामलों, सेवानिवृत्ति परिलाभो सम्बन्धित मामलों, पंजीयन/स्टैम्प मामलों, मोबाईल फोन एवं केबल नेटवर्क मामलों, मेड़बंदी एवं दाखिल खारिज मामलों, पर्यावरण प्रदूषण से सम्बन्धित मामलों, अध्यापकों को वेतन आदि भुगतान आदि से सम्बन्धित मामलों, राशन कार्ड, बीपीएल कार्ड एवं आय प्रमाण-पत्र से सम्बन्धित मामलों, सेवा वादों, श्रम विवादों, आयकर बैक वित्तीय संस्थानों से सम्बन्धित मामलों, पुलिस अधिनियम के अन्तर्गत चालान, मोटरयान अधिनियम के अधीन पुलिस तथा आरटीओ द्वारा किये गये चालान, मनोरंजन कर बाट तथा माप (प्रचालन), चलचित्र व अन्य प्रकार के छोटे-छोटे वादों का निस्तारण आपसी सुलह-समझौता द्वारा किया जायेगा। जिस पर सम्बन्धित वादों के मोटर क्लेम प्री ट्ायल की बैठक 04 जुलाई व 06 जुलाई को एक बैठक आहूत की गयी है, जो बैंक सम्बन्धी व दूर संचार विभाग के वादों के निस्तारण हेतु बैठक 05 जुलाई को आहूत की गयी है।
pnn24.in

Recent Posts

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

2 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: अंतरिम ज़मानत नहीं मिलने के बाद प्रज्वल रेवन्ना के पिता एनडीए विधायक एचडी रेवन्ना को पुलिस ने लिया हिरासत में

शाहीन बनारसी डेस्क: कथित सेक्स स्कैंडल मामले में चर्चित हुवे हासन लोकसभा सीट से एनडीए…

3 hours ago

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

20 hours ago