ट्रम्प और अमरीकी मीडिया में फिर ठनी, आए आमने-सामने

करिश्मा अग्रवाल 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प और इस देश के मीडिया में एक बार फिर वाक् युद्ध शुरू हो गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने एक बार फिर अमेरिकी मीडिया और पत्रकारों के ख़िलाफ़ मोर्चा खोलते हुए अपने पिछले रुख को दोहराया है।

प्राप्त समाचारों के अनुसार ट्रम्प ने एमएस-एनबीसी टीवी चैनल के दो एंकरों की आलोचना करते हुए कहा है कि अमेरिकी मीडिया का उद्देश्य केवल उन्हें निशाना बनाना और उन्हें गालियां देना है। डोनॉल्ड ट्रम्प ने एमएस-एनबीसी टीवी चैनल की दोनों एंकरों मिका बरज़्ज़ेनेस्की और जो स्कॉरबर्ग को निशाना बनाते हुए इस टीवी चैनल के सभी बड़े अधिकारियों को कमज़ोर बताया है।
दूसरी ओर टीवी चैनल के दोनों एंकरों ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के ख़राब व्यवहार पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्हें मानसिक और मनोवैज्ञानिक रोगी क़रार दिया है। इस बीच अमेरिकी कांग्रेस में डेमोक्रेट गुट की प्रमुख नैन्सी पेलोसी ने कहा है कि इस समय व्हाइट हाउस में एक ऐसा व्यक्ति सत्ता में आया है कि जो महिलाओं का कोई सम्मान नहीं करता और उन्हें अपने अपशब्दों का निशाना बनाता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प ने हाल ही में अपने अलग अलग दो ट्वीट में अमेरिकी मीडिया और समाचार चैनलों की कड़ी आलोचना करते हुए अधिकतर समाचारों और समाचारपत्रों में छपने वाले लेखों को नक़ली बताया है।
उल्लेखनीय है कि अमरीकी राष्ट्रपति ने एक बार फिर अमेरिकी मीडिया पर अपने हमले तेज़ कर दिए हैं। ट्रम्प हमेशा ट्वीट करके अमेरिकी मीडिया और राजनेताओं को निशाना बनाते रहते हैं। अमरीकी राष्ट्रपति के इस व्यवहार पर अमेरिकी मीडिया ने भी हमेशा आपत्ति और विरोध किया है। रिपोर्टों के मुताबिक़ हालिया दिनों में डोनॉलड ट्रम्प और अमरीकी मीडिया के बीच वाक् युद्ध में आई तेज़ी के बाद अमेरिकी सरकार ने ट्रम्प की प्रेस कॉन्फ्रेंस में विरोधी मीडिया के प्रतिनिधियों को शामिल होने की अनुमति न देने का फ़ैसला किया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

1 thought on “ट्रम्प और अमरीकी मीडिया में फिर ठनी, आए आमने-सामने”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *