मायावती ने दिया राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा, भाजपा ने कहा धमकी दे रही मायावती

“(जावेद अंसारी)” 
राज्यसभा में बसपा सुप्रिमों मायावती ने मंगलवार को सहारनपुर हिंसा का मुद्दा उठाया। उन्होनें कहा कि सहारनपुर की घटना केन्द्र की साजिश थी, बस इतना कहते ही राज्यसभा में हड़कंप मचना शुरू हो गया। और मायावती ने उपसभापति को कहा कि आप मुझे बोलने नहीं देंगे तो मैं सदन से इस्तीफे दे दोती हूँ। इसके बाद मायावती ने इस्तीफे की घोषणा आखिर कर ही दी, उन्होनें पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैने इस्तीफा दे दिया है।

मायावती ने दिया इस्तीफा 
मायावती ने कहा कि मुझे महज तीन मिनट का वक्त दिया जा रहा है। आखिर इतने महत्वपूर्ण मसले पर मेरी बात क्यों नहीं सुनी जा रही। लानत है ऐसी सदस्यता पर कि जिस समाज से मैं आती हूं उसी की बात सदन में नहीं रख पा रही। मुझे ऐसी सदस्यता नहीं चाहिए। मैं अभी इससे इस्तीफा देती हूं। मायावती ने उपसभापति से कहा कि ये जीरो ऑवर नहीं है फिर कैसे उनकी बात महज तीन मिनट तक सीमित की जा सकती है। आखिर सहारनपुर में जो कुछ हो रहा है वो सब उन्हें क्यों नहीं बताने दिया जा रहा। मायावती के इस तेवर को देख सरकार की ओर से मुख्तार अब्बास नकवी खड़े हुए।
नकवी ने कहा मायावती धमकी दे रही हैं 
नकवी ने कहा कि माया सियासी हताशा में उपसभापति पर हमला कर रही हैं और सीधे-सीधे धमकी दे रही हैं जो बिल्कुल सही नहीं है। नकवी ने कहा कि माया किसी समाज की बात नहीं रख रहीं बल्कि सिर्फ सियासत कर रही हैं। दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद ने मायावती का समर्थन किया और उनके समर्थन में पार्टी के सभी सदस्यों ने सदन से वॉकआउट कर दिया।
वैसे, बसपा सुप्रीमों मायावती के मंगलवार को राज्यसभा से इस्तीफे की घोषणा के बाद माना जा रहा है कि अब उनकी राज्यसभा में वापसी की राह आसान नहीं होगी। दरअसल मायावती की राज्यसभा सदस्यता 2018 में समाप्त होने वाली थी। उसके बाद वापस लौटने के लिए उनके पास अपेक्षित आंकड़ा नहीं है। इस बार यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा को महज 19 सीटें मिली है, इनकी बदौलत मायावती की वापसी संभव नहीं है। उसके बाद 2019 में लोकसभा चुनाव हैं, तब तक वह संसद के किसी भी सदन का हिस्सा नहीं होंगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *