Categories: Crime

बेल्थरा रोड तहसील दिवस पर डीएम ने दिया सख्त निर्देश

इस तहसील दिवस पर आई शिकायतें फिर अगले तहसील दिवस पर आई तो होगी कड़ी कार्रवाई
संजय ठाकुर
बलिया। बेल्थरारोड तहसील में मुख्य तहसील दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने जनता की फरियाद सुनी। अधिकारियों को निर्देश दिया कि आज की कोई भी शिकायत अगली तहसील दिवस पर नहीं आनी चाहिए। इसलिए शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण भी सुनिश्चित कराएं। इस दौरान अवैध अतिक्रमण, पेंशन, नाबदान के पानी निकास, राशन, भूमि विवाद आदि संबंधी कुल 323 मामले आए जिनमें 38 का मौके पर निस्तारण कराया गया।

डीएम ने निर्देश दिया कि भूमि विवाद के मामले में लेखपाल व पुलिस की टीम साथ जाए। कोई भी पैमाइश या वरासत के मामले लंबित नहीं रहना चाहिए। कहा कि पेंशन, राशन, बिजली, पानी से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण कर दिया जाए तो कम से कम आम जनता को काफी हद तक राहत मिल जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को आईजीआरएस पर लंबित शिकायतों का ऑनलाइन निस्तारण मंगलवार की रात तक हरहाल में कर देने के निर्देश दिए।
विद्युत विभाग से जुड़ी समस्याओं को भी गम्भीरता से निस्तारित करने को कहा। शिकायतों व उसके निस्तारण के संबंध में एक-एक कर अधिकारियों से पूछताछ भी की। पेंशन से जुड़ी शिकायतों के सम्बंध में निर्देश दिया कि बीडीओ द्वारा ऑनलाइन आवेदनों को अग्रसारित करने की प्रक्रिया समयांतर्गत कर दी जाए। धान की फसल सामने है लिहाजा खराब नलकूपों को भी ठीक कराने के लिए तीन दिन का अल्टीमेटम दिया। इसके लिए विद्युत विभाग व नलकूप विभाग के जेई को आपस में संपर्क बनाए रखें। तहसील दिवस के दौरान सीडीओ सन्तोष कुमार, एसडीएम सुशील श्रीवास्तव, तहसीलदार यशवंत राव समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

11 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

11 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

13 hours ago