Categories: CrimeNational

आखिर पकड़ा गया कुख्यात आतंकी सलीम खान.

आफताब फारुकी.
लखनऊ । 9 साल से फरार चल रहा था वह, लगातार ख़ुफ़िया एजेंसियों और सुरक्षा को आँखों में धुल झोक रहा था. लगातार 9 साल से लुक आउट नोटिस के बाद भी वह नहीं आया था पकड़ में. जी हां जिस फतेहपुर के मूल निवासी आतंकी को पिछले 9 सालो से पुलिस नहीं पकड़ पाई थी उसको उत्तर प्रदेश ATS ने आखिर गिरफ्तार कर लिया है. महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश एटीएस के संयुक्त अभियान में आज लश्कर का एक आतंकी सलीम खान मुंबई विमानतल से गिरफ्तार कर लिया गया है। मुंबई पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा सलीम खान उत्तर प्रदेश के फतेहपुर स्थित हाथगांव का मूल निवासी है। वह पिछले नौ साल से फरार चल रहा था। 2008 में ही उसके विरुद्ध लुकआउट नोटिस भी जारी कर दी गई थी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उसे इस लुकआउट नोटिस के आधार पर ही गिरफ्तार किया गया है।
सलीम खान के बारे में एटीएस को कुछ माह पहले उत्तर प्रदेश के ही फैजाबाद से गिरफ्तार आतंकी आफताब से सूचना मिली थी। आफताब ने बताया था कि उसके खाते में पैसा मुंबई से सलीम खान द्वारा भेजा जाता था। आफताब पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के अलावा दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास के भी संपर्क में था।
पुलिस सूत्रों के अनुसार सलीम खान के बारे में कुछ जानकारी एटीएस को 2008 के रामपुर सीआरपीएफ कैंप हमले में शामिल आतंकियों से भी मिली थी। इन आतंकियों का कहना था कि सलीम खान पाक अधीकृत कश्मीर जाकर आतंकी ट्रेनिंग भी हासिल कर चुका है।
pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

11 hours ago