क्यूबा पर अमेरिकी साम्राज्यवादी नाकेबंदी के विरोध में सीटू ने विरोध सभा कर किया एकजुटता का इजहार

ए एस खान

गौतमबुद्धनगर उ0प्र0, क्यूबा के खिलाफ अमरीकी साम्राज्यवाद द्वारा लगातार की जा रही आर्थिक नाकेबन्दी के विरोध में डब्ल्यू0एफ0टी0यू0 के विश्व व्यापी आह्वान पर बुधवार 26 जुलाई, 2017 को सीटू संगठन ने अम्बेडकर भवन सूरजपुर, ग्रेटर नोएडा पर विरोध सभा कर क्यूवा के साथ एकजुटता का इजहार किया। सभा की अध्यक्षता सीटू जिला कमेटी के अध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने किया और संचालन जिला महासचिव रामसागर, सहसचिव मुकेश कुमार राधव ने किया।

सभा के मुख्य वक्ता एम0एल0 मलकौटिया ने सम्बोधित करते हुए बताया कि क्यूवा के खिलाफ साम्राज्यवादी अमरीका ने 1962 से नाकेबन्दी कर रही जिसका वहां की जनता लगातार विरोध कर रही है। उन्होंने क्यूवा की समाजवादी क्रान्ति के बारे में और क्यूवा की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया और अमरीका द्वारा 1962 से की गई क्यूबा के खिलाफ आपराधिक नाकेबन्दी (ब्लाॅक कैड) को हटाया जाय और ग्वानतानामो टेरिरेट्री क्यूबा को वापिस करने की मांग उठाई और कहा कि सारे विश्व के देश इस नाकेबन्दी के विरुद्ध हैं, लेकिन अमरीका बेशर्मी के साथ इसे जारी रखे हुए हैै। समापन भाषण में गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि क्यूबा अकेला नहीं है विश्व की मेहनतकश जनता क्यूबा के साथ खड़ी है। सभा को सीटू जिला नेता भरत डेन्जर, राम स्वारथ, मौ0 अजीज, सुनील पण्डित, जोगेन्द्र सैनी आदि ने सम्बोधित किया। सभा में विभिन्न उद्योगों के सैकड़ों मजदूरों ने हिस्सा लिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *