Categories: BiharCrime

भागलपुर:पुलिस चौकी में शराब पीने वाले चारों जवान गए जेल

गोपाल जी 

भागलपुर – स्टेशन चौक स्थित पुलिस चौकी में बुधवार देर रात शराब पीते पकड़े गए चारों जवानों को गुरुवार को एसएसपी मनोज कुमार ने निलंबित कर दिया। उन्होंने बताया कि कार्रवाई पूरी होने के बाद सिपाही मधुकर सुमन, शशिकांत शर्मा, राजीव रंजन और रॉबिन कुमार पांडेय को बर्खास्त कर दिया जाएगा। कोतवाली थाने के इंस्पेक्टर पंकज कुमार सिंह के बयान पर चारों सिपाहियों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गुरुवार को चारों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

हो रही है पूछताछ
इस मामले में पुलिस चौकी पर तैनात पार्टी से भी पूछताछ की जा रही है। वहां मौजूद अन्य सिपाहियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।
पूरी पार्टी पर गिर सकती है गाज
जहां सिपाही शराब पी रहे थे उस चौकी पर तैनात पुलिस पार्टी पर भी गाज गिरनी तय मानी जा रही है। हालांकि वहां तैनात जवान ने कहा कि जिस वक्त चारों जवान वहां पहुंचे वह खाना खाने गया हुआ था। वह जानता भी नहीं था कि पुलिस ने अचानक वहां क्यों छापेमारी की। हालांकि आसपास के लोगों ने बताया कि शराबखोरी के वक्त ड्यूटी में तैनात सिपाही वहीं मौजूद था।
सिपाही से मांगा गया स्पष्टीकरण
एसएसपी ने कहा कि वहां तैनात सिपाही से स्पष्टीकरण मांगा गया है। साथ ही मौजूद अन्य सिपाही से भी पूछताछ हो रही है। पता लगाया जा रहा है कि चारों जवानों ने शराब चौकी में पिया या फिर वे लोग कहीं से पीकर वहां पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस चौकी के पीछे से शराब की एक ग्लास बरामद हुई है। जिससे शराब की गंध साफ आ रही है। ब्रेथ एनालाइजर में शराब के अंश पाए गए हैं।
शहर में है हड़कंप
देर रात हुई कार्रवाई से शहर में चोरी-छुपे शराब का कारोबार करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस की अपने ही विभाग के लोगों पर की गई यह बड़ी कार्रवाई है।
देर रात पुलिस लाइन से मिलने पहुंचे साथी
शराब पीते सिपाहियों के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही पुलिस लाइन से मेंस एसोसियेशन के सदस्य समेत अन्य साथी कोतवाली थाना पहुंचे। वे साथियों के पकड़े जाने से काफी निराश थे। रात से लेकर दिन को न्यायालय ले जाने तक वे वहीं डटे रहे।
जीरोमाइल थाने में रहते हुए भी सिपाही रॉबिन हुआ था निलंबित
एसएसपी ने कहा कि रॉबिन कुमार पांडेय को पूर्व में भी जीरोमाइल थाने में वसूली के आरोप में निलंबित किया गया था। सिपाही राजीव रंजन और शशिकांत एसएसपी कार्यालय में लेखा शाखा के मुंशी के पद पर तैनात हैं। जानकारी मिली है कि राजीव रंजन को अनुकंपा पर नौकरी मिली है।
pnn24.in

Recent Posts

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

3 hours ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

4 hours ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

5 hours ago