Categories: Crime

बलिया की प्रमुख खबरें अन्जनी राय के साथ

बाल मजदूरी पर रोक लगाने हेतु चला अभियान, दुकानदारों मे हड़कंप
बलिया। श्रम विभाग व चाइल्ड लाइन ने रविवार को नगर के मॉडल रेलवे स्टेशन आदि जगहों पर बाल मजदूरी पर रोक लगाने के लिए व्यापक अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने रेलवे स्टेशन परिसर, चौक, रोडवेज बस स्टैंड आदि जगहों पर बाल मजदूरों की तलाश की। अभियान के तहत कुल 17 बाल मजदूर पकड़े गए जिन्हें प्रशासन के सिपुर्द कर दिया गया। इस दौरान टीम ने नगर के कई दुकानों में जाकर वहां कार्य कर रहे कामगारों के बारे में जानकारी ली। टीम के औचक निरीक्षण से दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति रही। टीम के लोगों ने दुकानदारों को सचेत किया कि यदि वह कहीं भी बाल मजदूरी करा रहे तो इसे तत्काल बंद कर दें अन्यथा की स्थिति में पकड़े जाने पर जुर्माना के साथ ही जेल की भी सजा हो सकती है।

पॉलीथीन में लिपटा मिला नवजात का शव
बलिया। रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के मथुरा महाविद्यालय के सामने स्थित इकबाल अहमद के मकान के पूरब की तरफ जाने वाली गली में रविवार की शाम को पॉलीथिन में लपेट कर फेंका गया एक नवजात का शव पाया गया। इसे देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ लगी रही। शाम को उस रास्ते से गुजर रहे एक व्यक्ति की नजर उस पर पड़ गई। वह पॉलीथिन व कपड़े में लिपटा नवजात का शव देख सन्न रह गया। उसके शोर मचाने पर आसपास के लोग पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस कार्रवाई में लगी रही।
टेक्नीकल इंस्टीट्यूट का ताला तोड़कर कम्प्यूटर चोरी
बलिया। उभांव थाना क्षेत्र के सोनाडीह गांव स्थित एक टेक्नीकल इंस्टीट्यूट का ताला तोड़ चोरों ने शनिवार की रात को सात कंप्यूटर समेत अन्य सामान चुरा ले गए। इंस्टीट्यूट प्रबंधक निर्मला सिंह की लिखित तहरीर पर पुलिस ने एक नामजद समेत अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है ।
विद्युत करेंट की चपेट मे आने से महिला की मौत
बलिया। सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के मुंडेरा गांव में रविवार की सुबह करेंट की चपेट में आने से एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई। आसपास के लोगों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। बताया जाता है कि सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र मुडेरा गांव निवासी कुंती देवी (25) पत्नी हरिंदर चौहान रविवार की सुबह करेंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई थी ।
सर्पदंश से युवती की मौत
बलिया। बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के बभनौली गांव में रविवार की रात सांप काटने से रीना (25) पुत्री राजेश पासवान की मौत हो गयी। वह रविवार की रात अपने घर में सोई हुई थी। तभी उसको किसी चीज के काटने का अहसास हुआ। इस पर परिजन उसे बांसडीहरोड स्थित सती माई स्थान पर लेकर गये, जहां उसकी हालत में सुधार न होने पर उपचार के लिए मऊ ले जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई।
pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

23 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

23 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

23 hours ago