Categories: Crime

पचरूखा देवी मंदिर में मत्था टेंकने के बाद घर के लिए रवाना हुई उमरावती

बलिया । विकास खण्ड रेवती के पचरूखा ग्राम सभा के उप चुनाव में पूर्व प्रधान स्व सुशील सिंह की पत्नी चन्द्रावती सिंह को 83 वोट से पराजित कर कन्हैया सिंह की पत्नी उमरावती सिंह प्रधान बन गयी। बीते चुनाव में भी उमरावती ने चुनाव लड़ी थी लेकिन सुशील सिंह ने 52 मत से परास्त किया था। किन्तु उनके निधन के कारण यहां उप चुनाव कराना पड़ा।

सोमवार के दिन ब्लाक परिसर में एसडीएम सिकन्दरपुर/जोनल मजिस्ट्रेट अनिल कुमार चौबे, आरओ समर बहादूर सरोज सीओ बासडीह रामलखन तहसीलदार बासडीह बंशीधर दूबे वीडियो नंदलाल कुमार की उपस्थित मतगणना शुरु हुआ जिसमें उमरावती 661, चन्द्रावती 578, पूनम व आशुतोष एक-एक तथा विभा लकी और सुभावती एक भी मत नही मिला। कुल मतो में 33 मत रद्द घोषित किये गये। 1787 मतदाताओ में 1274 मतदाताओ ने अपने मतो का प्रयोग किया था।
मतगणना के दौरान शांति व्यस्था के लिए ब्लाक के अंदर व बाहर एसओ रेवती मनोज कुमार सिंह व एसओ सहतवार अशोक कुमार यादव के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस ने विजय जुलूस न निकालने की अपील करने के बावजूद बड़ी ही मुस्तैदी के साथ दोनो एसओ गायघाट में घंटो जमे रहे ताकि जुलूस नारेबाजी आदि न हो। हालांकि पूर्व प्रधान व्यास पांडेय और अपने बेटे अंटू सिंह के साथ उमरावती मां पचरूखा देवी मंदिर में जाकर मत्था टेका।
pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

3 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

5 hours ago