हमारा गठबंधन शरद जी के जेडीयु के साथ है नितीश कुमार सरकारी जेडीयु है – तेजस्वी यादव

(जावेद अंसारी)

बिहार के राजनितिक गलियारों में महागठबंधन टूटन सेे पिछले कई दिनों से अटकलों का बाज़ार गर्म है। कभी नितीश तो कभी लालू तो कभी सुशील मोदी एक दुसरे पर निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ते. इसी बीच आज राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने आज समस्तीपुर में एक सभा को संबोधित करते हुवे नितीश कुमार पर एक धमाकेदार तीर छोड़ते हुवे कहा की नितीश कुमार और भाजपा के बीच पहले से ही मैच फिक्स था। वे भाजपा के साथ जाने के लिए बहाना खोज रहे थे। इसी बीच नीतीश कुमार ने मेरे और मेरे परिवार के बाकी सदस्यों पर भाजपा से मिलकर प्राथमिकी दर्ज करायी और सीबीआइ रेड करवाया। यह सब कुछ नीतीश कुमार ने ही किया, इन लोगों का मैच पहले से फिक्स था। इसके बाद जनादेश का अपमान करते हुए भाजपा के साथ जा मिले।

तेजस्वी ने कहा हमने महात्मा गाँधी से इसके लिए माफ़ी मांगी कि हम एक ऐसे व्यक्ति यानि नितीश के नेतृत्व में रहे जिसने सभी को धोखा दिया है। ज्ञातव्य हो कि आगामी 27 अगस्त को राजद की पटना के गाँधी मैदान में प्रस्तावित भाजपा हटाओ देश बचाओ रैली में शमिल होने के लिए प्रदेश की जनता को आमन्त्रित करने के लिए अपने भाई तेजप्रताप के साथ तेजस्वी जानादेश अपमान यात्रा पर निकले है। इसकी शुरआत उन्होंने मोतिहारी से की जहाँ से अंग्रजी शासन के खिलाफ राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने अपने चंपारण सत्याग्रह की शुरआत की थी।
तेजस्वी यादव ने इस दौरान लोगों से आह्वान किया कि वे अपने आक्रोश को तब तक बचाकर रखें, जब तक इवीएम का बटन दबाने का मौका नहीं मिल जाता है। समस्तीपुर में तेजस्वी ने कहा कि इस यात्रा के दौरान मुझे जगह-जगह लोगों का जो प्यार मिला उसके लिए वह सबका धन्यवाद करते हैं। तेजस्वी ने कहा कि यात्रा का मकसद आप लोगों को यह बताना है कि बिहार में महागठबंधन दलितों, महादलितों, पिछड़ों और अतिपिछड़ों के लिए किया गया था। आगे तेजस्वी ने कहा कि यात्रा का मकसद आप लोगों को पता ही है कि जिस सरकार को आपने बनाया था, गरीबों की भलाई के लिए उस जनादेश का अपमान करते हुए नीतीश कुमार ने वोटों की डकैती कर ली। मोदी ने अच्छे दिन का वायदा पूरा नहीं किया था, इसलिए गठबंधन का निर्माण हुआ था।
तेजस्‍वी ने कहा कि हमने नीतीश कुमार से कहा था कि अगर मेरा इस्‍तीफा चाहिए तो बता दीजिए हम लोग गठबंधन के लिए कोई भी त्‍याग करने को तैयार हैं। लेकिन नीतीश कुमार की बीजेपी से पहले से सेटिंग हो गई थी. तभी तो इस्‍तीफे के पांच मिनट के अंदर ही मोदी जी ने बधाई दे दी और अगले दिन सुबह ही वो फिर से बिहार के मुख्‍यमंत्री बन गए। तेजस्‍वी ने कहा कि एक 28 साल का युवा अपने सिद्धांतों से नहीं डिगा लेकिन नीतीश कुमार अपनी कुर्सी के खातिर आरएसएस के सामने घुटने टेक दिए। तेजस्‍वी ने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर मुकदमा चल रहा है तो क्‍यों ये मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री बने हुए हैं। देश में जहां-जहां गैर भाजपा सरकारें हैं, वहां के नेताओं को चुन-चुन कर जेल में डाला जा रहा है। हम लोगों को डराया जा रहा है। हम लोगों ने शुरू से फिरकापरस्तों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। अब अपने तोता से छापेमारी करवा रहे हैं। लालू जी ने आडवाणी को जेल भेजा, तो नरेंद्र मोदी की कहां टिकने वाले हैं। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार उसी खूंटे में आप लोगों को बांधना चाहते हैं, जिससे लालू जी ने आप लोगों को छुड़ाया था। तेजस्वी ने कहा कि गरीब के आवाज के दबाया जाता है।
बिहार में बाढ़ के हालात पर तेजस्‍वी ने सरकार को कठघरे में खड़ा किया और कहा कि इस दौरान यहां 50 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है। इसके लिए कौन जिम्‍मेदार है। सबको पता है कि बाढ़ के समय में ऐसे हालात बन जाते हैं तो फिर पहले से इसकी तैयारी क्‍यों नहीं की गई। समस्‍तीपुर में भाषण के दौरान तेजस्‍वी ने कहा कि अब अगला पड़ाव भागलपुर होगा जहां मैं एक बड़े घोटाले को पर्दाफांश करने जा रहा हूं। तेजस्‍वी ने कहा कि ये सभी लोग लालू से डरे हुए हैं। कुल मिला कर तेजस्वी ने कहा बिहार में हमारा महागठबंधन शरद जी के जेडीयू के साथ है और रहेगा। नीतीश कुमार सरकारी जेडीयू के नेता हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *