शराबी को छोड़ने की सेटिंग कर रहे थे दरोगा जी, खुद चले गये जेल

गोपाल जी,

पटना : बिहार में शराबबंदी को लेकर लागू शख्त कानून के बीच गिरफ्त में आए पटना में एक शराबी को छोड़ने की सेटिंग करना बहादुरपुर थाने के दारोगा और मुंशी को महंगा पड़ गया. इस मामले में पटना के एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर बहादुरपुर थाना के एसआइ देवपाल पासवान और मुंशी पीटीसी विश्वनाथ प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मामला शनिवार रात का है. बताया जा रहा है कि दोनों पुलिसकर्मी एक शराबी को पकड़े जाने के मामले को दबाने में लगे थे. थानेदार थाने पर नहीं थे. उस वक्त ऑन ड्यूटी एसआइ देवपाल पासवान ने शराब के नशे में धुत 44 साल के आलोक रंजन को पकड़ा. लेकिन, इसे गिरफ्तार करने के बजाए उसके साथ सेटिंग में लग गए. शराबी को छोड़ने के एवज में मोटी रकम की डिमांड की गयी. जेल जाने से बचने के लिए शराबी ने भी हामी भर दी. फिर सेटिंग का खेल शुरू हो गया. देवपाल ने थानेदार को उनके मोबाइल पर कॉल किया और कहा कि आलोक को वो छोड़ रहा है क्योंकि ब्रेथ एनालाइजर की टेस्ट में शराब पीने की पुष्टि नहीं हुई है.
बहादुरपुर थानेदार को इस मामले में अपने सहयोगियों पर शक हुआ और वे खुद ही थोड़ी देर बाद थाने पहुंचे गए. तब तक देवपाल और मुंशी मिलकर आलोक को छोड़ने में लगे थे. लेकिन थानेदार ने मौके पर खुद से जांच करने की बात कही और ब्रेथ एनालाइजर लेकर थानेदार ने स्वयं आलोक की जांच की. जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई. तत्काल मामले की जानकारी एसएसपी को दी गयी. जिसे एसएसपी ने गंभीरता से लिया और आलोक के साथ ही दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई करने का आदेश दिया. जिसके बाद शराबी के साथ दोनों पुलिस वालों को गिरफ्तार कर लिया गया.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *