Categories: Politics

तो सपा को सपा के लोग ही हार का मुह दिखा देंगे.

यशपाल सिंह

आजमगढ़। मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में जिला पंचायत अध्‍यक्ष की कुर्सी पर तख्‍तापलट की कोशिश और तेज हो गयी है। दोनों पक्ष अपने समर्थक सदस्‍यों को सुरक्षित जगह पर रोकने में लगे है। सभी दल सपा को मात देने के लिए अंदरखाने से एक जुट दिख रहे है तो सपा के भी कुछ नेता अपने ही जिलापंचायत अध्‍यक्ष को उनकी हद दिखाने के लिए जिला पंचायत अध्‍यक्ष की कुर्सी पर विरोधी को बैठाना चाहते हैं। सब मिलाकर घमासान पूरे चरम पर है और मंगलवार को दोपहर तक यह फैसला हो जाएगा कि अमंगल किसका होगा। साथ ही यह भी तय हो जाएगा कि मुलायम के गढ़ में पूर्व सीएम अखिलेश यादव कितने पानी में हैं।
बता दें कि यूपी में भाजपा के सत्‍ता में आने के बाद समाजवादी पार्टी एक के बाद एक कर तीन क्षेत्र पंचायत अध्‍यक्ष की कुर्सी गंवा चुकी है। अब जिला पंचायत अध्‍यक्ष मीरा यादव के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाया गया है। अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने वाला कोई और नहीं पूर्व सीएम अखिलेश यादव के करीबी पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव के भतीजे प्रमोद यादव हैं।
खुलेतौर पर न सही लेकिन प्रमोद को सपा के उस घड़े का भी साथ मिल रहा है जो जिला पंचायत अध्‍यक्ष मीरा यादव के ससुर यानि जिलाध्‍यक्ष हवलदार यादव से नाराज है। वहीं शिवपाल समर्थक भी अंदरखाने से प्रमोद की मदद कर रहे हैं।
भाजपा इस ममाले से खुद को अलग थलग दिखाने का प्रयास कर रही है लेकिन सूत्रों की माने तो भाजपा के बाहुबली पूर्व सांसद रमाकांत यादव प्रमोद की खुलकर मदद कर रहे हैं। रमाकांत यादव के 24 समर्थक सदस्‍य हैं। रहा सवाल बसपा का तो भूपेंद्र सिंह मुन्‍ना खुलेआम प्रमोद का प्रचार कर रहे है। सूत्रों के मुताबिक जिस दिन प्रमोद यादव ने डीएम से मिलकर अविश्‍वास प्रस्‍ताव की नोटिस दी उसके अगले दिन ही सभी समर्थित सदस्‍यों को गोवा और नेपाल घूमने के लिए भेज दिया।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

4 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

4 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

4 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

4 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

4 hours ago