Categories: EntertainmentNational

नहीं रहे रानी मुखर्जी के पिता और फ़िल्मकार राम मुखर्जी.

करिश्मा अग्रवाल
मुम्बई.
मशहूर ऐक्ट्रेस रानी मुखर्जी के पिता और जाने माने फिल्मकार राम मुखर्जी का आज रविवार की सुबह देहांत हो गया. वह 84 वर्ष के थे. लम्बी बीमारी के कारण उनका रक्तचाप लगातार घटता जा रहा था जिसके चेकअप हेतु उनको अस्पताल लाया गया था उसी दौरान उनकी मृत्यु हो गई. मौत की सुचना पर पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहोल छा गया. राम मुखर्जी का निधन सुबह 4 बजे के करीब हुआ है. वह लम्बे समय से बीमार चल रहे थे, उनको आखरी बार रानी मुखर्जी के यहाँ आयोजित एक पूजा समारोह में देख गया था उस समय भी वह अस्वस्थ थे. राम मुखर्जी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन हेतु उनके आवास पर रखा गया है.

बता दें, राम मुखर्जी जाने-माने फिल्म निर्देशक थे। उन्होंने हिन्दी और बंगाली की कई फिल्मों का निर्देशन किया था। वह मुंबई के फिल्मालय स्टूडियो के संस्थापक सदस्यों में से एक थे। राम ने ’हम हिन्दुस्तानी’ और ’लीडर’ जैसी फिल्मों का निर्देशन किया था। ’लीडर’ में दिलीप कुमार और वैजयंती माला प्रमुख भूमिकाओं में थे।

उन्होंने  रानी मुखर्जी को 1996 में आई ’बियेर फूल’ के जरिए इंडस्ट्री में लॉन्च किया था। इस फिल्म के वह डायरेक्टर और प्रड्यूसर थे। इसके बाद 1997 में आई रानी की डेब्यू फिल्म ’राजा की आयेगी बारात’ को भी राम ने प्रड्यूस किया था। रानी मुखर्जी के पिता के अलावा उनकी मां कृष्णा मुखर्जी भी प्लेबैक सिंगर हुआ करती थीं। रानी के भाई राजा मुखर्जी भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए प्रड्यूसर-डायरेक्टर हैं।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

16 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

16 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

16 hours ago