Categories: Bihar

भूरा चूहा वाला ब्यान सही: चोर के दाढी में तिनका – लालू यादव

आफताब फारुकी / गोपाल जी.
पटना। भाजपा गठबंधन को ‘भूरा चूहा’ लालू प्रसाद का बयान से भूचाल आना, तो एक बहाना है। जैसा कि प्राप्त समाचार के अनुसार भाजपा की उल्टी गिनती शुरु होने से सयाशी उबाल आना ही हैं। जैसा की पंजाब – मध्यप्रदेश में उपचुनाव में करारी हार से प्रारंभ हो गई है। भाजपा गठबंधन में ‘चोर की दाढ़ी में तिनका ‘ की कहानी सामने आ रही है।
पटना से कई बार प्रकाशित हो चुका है कि चूहे ने जप्त शराब और राज्य के कई तटबंधन टूटने का कारण भूरा चूहा ही है। राज्य हो या केंद्र दोनों प्रशासन – शासन में चूहों का आतंक देखा जा रहा है। राज्य भर में जप्त विदेशी शराबों की गुदामों मे करोड़ों रुपए कि चूहों के शराब पी जाने की सरकार ने स्वीकार कर चुकी है साथ ही बाढ़ के मौसम में बांध टूटने में भी चूहों का नाम सामने आ चुकी है। रेल ट्रेनों में भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चूहों ने पैर की उंगली में काट लिए जाने की खबर सुर्खियों में रही थी जबकि नीतीश कुमार रेल मंत्री थे।
बिहार राज्य के विभिन्न जिले में रेलवे स्टेशनों पर भूरा, काला रंगों का चूहों 1 किलो से लेकर 2 किलोग्राम वजन का देखा जा सकता है। रेल मंत्रालय ने मंडलों से निविदा चूहों को पकड़ने और भगाने के लिए निकाल चुकी ह। भाजपा गटबंधन सरकारों में कई प्रकार के चूहों रूपी नेतागण विराजमान हैं।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

20 hours ago