तंत्र मंत्र और फिर हुई लूट

सुरेश कुमार

रामपुर// रामपुर के जिला अस्पताल में पीएसी, पुलिस पिकेट और डायल 100 कर्मियों की नाक के नीचे से बुजुर्ग महिला को मंत्र पढ़ाकर और खुश्बू सुंघाकर उससे सोने के कुण्डल ज़हरखुरान गिरोह ने बड़ी आसानी से उतार लिये। होश आने पर महिला आरोपी और पुलिस दोनों को ढूंढती रह गई। जहर खुरान ऐसी कई घटनाओं को जिला अस्पताल में अंजाम देकर पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं। पीएसी, पुलिसकर्मी और डायल 100 कर्मियों की आरामतलबी मरीजों के लिए अभिषाप बनती जा रही है।
शहर के ताजमहल कहलाने वाला रामपुर का जिला अस्पताल जहरखुरान गिरोह का अड्डा बन चुका है। रात परिसर में पड़ी पीएसी की छावनी, पुलिस चैकी और डायल 100 वाहन के साथ तैनात कर्मियों की आंखों में से जहर खुरान गिरोह ने काजल निकाल लिया और सब के सब मुंह तांकते और हवा में गांठें बांधते रह गये। जिले के थाना गंज के ग्राम बघी निवासिनी 45 वर्शीय सलमा पत्नि सज्जन खान आज अपने पैरों में दर्द की दवाई लेने इमरजेंसी में दिखाने आई थी। इस दौरान जहरखुरान गिरोह का एक सदस्य उसके पास आया और मस्जिद का पता पूछा। साथ ही उसके हाथ में एक कागज थमा दिया। साथ ही मुंह से कुछ अजीब किस्म की आवाजें निकालते हुए महिला को मंत्र पढ़ाया। धीरे धीरे महिला अपनी सुध खो रही थी. महिला को उसके पास से खुश्बू  भी आ रही थी। पीडिता ने बताया कि गिरोह का सदस्य सिर पर ढोपी और आंखो में सुर्मा लगाये हुए था। सलमा की यदि माने तो चंद सेकेण्डों में उसके होश फाख्ता हो गये और बड़ी आसानी से उसने महिला के आधा तौला के कुण्डल उतार लिये और वह इसका जरा भी विरोध नहीं कर सकी। उस पर अजीब सी कैफियत तारी हो गई। चंद लम्हों बाद जब सलमा की सुध बुध वापिस आई तो उसने लड़के को चारों तरफ देखना शुरू किया लेकिन तब तक जहर खुरान गिरोह का सदस्य रफूचक्कर हो चुका था।  पीडिता की माने तो वह बदहवास अस्पताल में बनी पुलिस चौकी पर अपनी शिकायत दर्ज करवाने पहुची तो वहां किसी का भी अता पता नहीं था। आखिर होता भी कैसे?
जहर खुरान गिरोह की यह पहली घटना मरीजों के साथ नहीं है बल्कि ऐसा कई बार हो चुका है। कभी कम्पाउंडर बनकर दवाई खिलाने के नाम पर या फिर नशा सुंघाकर गिरोह के सदस्य फरार हो जाते हैं। आपको बता दें कि जिला अस्पताल में 24 घंटे पीएसी के जवान कैम्प करते हैं। साथ ही अक्सर होने वाली घटनाओं को रोकने के लिए अस्पताल परिसर में चौकी बनाई गई है और यहां दरोगा सहित पुलिसकर्मी 24 घंटे तैनात रहते हैं। साथ ही डायल 100 वाहन भी इस चौकी पर खड़ा रहता है। खैर मामला पुलिस के संज्ञान में आ चूका है. पुलिस अपने तौर पर इसकी छानबीन कर रही है और वही बदहवास सलमा अपने को ठगा महसूस कर रही है और अपना कुंडल खोने के ग़म में रो रही है.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *