देव दीपावली पर वाराणसी यातायात पुलिस है तैयार, जाने कैसे है उस दिन यातायात व्यवस्था

अनुपम राज.
वाराणसी. विगत वर्ष की भाॅति इस वर्ष भी देव दीपावली का पर्व/कार्यक्रम दिनांक 04.11.2016 को डा0 राजेन्द्र प्रसाद घाट/दशाश्वमेध घाट सहित गंगा नदी के अन्य प्रमुख घाटों पर होगा।  उक्त कार्यक्रम के अवसर पर वीवीआईपी आगमन एवं जनता को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो, उसके दृष्टिगत जनहित में सुगम एवं सुव्यवस्थित यातायात व्यवस्था प्रदान करने के लिए निम्नानुसार यातायात का डायवर्जन किया जाता है।

1. पडाव की तरफ से राजघाट की ओर आने वाले वाहनेां को राजघाट पिकेट से आगे नही जाने दिया जायेगा और उधर से आने वाले वाहनों की पार्किग कृष्णमूर्ति फाउण्डेशन स्थित बंसन्त डिग्री कालेज में होगी।

2. कज्जाकपुरा की तरफ से भदउॅ की तरफ आने वाले वाहनों की भदउॅ चुगी पर रोककर वही पर रेलवे कालोनी के अन्दर खाली स्थान पर पार्किग कराया जायेगा। भदउॅ चुंगी की तरफ से भैसासुर घाट की ओर आने वाले किसी भी प्रकार के वाहनों को आने नही दिया जायेगा।

3. रेलवे कालोनी की पार्किग स्थल भर जाने पर वाहनों की पार्किग कज्जाकपुरा के पास स्थित संक्रामक रोग अस्पताल के अन्दर परिसर में करायी जायेगी।

4. मैदागिन से गोदौलिया की ओर किसी प्रकार के वाहन को जाने नही दिया जायेगा। इन वाहनों को टाउन हाल पार्क में पार्किग कराया जायेगा।

5. मछोदरी पार्क के आगे भैसासुर घाट की तरफ किसी प्रकार के वाहन को जाने नही दिया जायेगा, इन वाहनों के पार्किग की व्यवस्था मछोदरी पार्क में की जायेगी।

6. बेनिया तिराहे से आगे किसी प्रकार के वाहनों को बेनिया से रामापुरा चैराहे एवं गोदौलिया की ओर नही जाने दिया जायेगा। इन वाहनों की बेनियाबाग मैदान में पार्किग करायी जायेगी। इसके अतिरिक्त लहुराबीर बेनिया मार्ग पर यातायात का अधिक दबाव पडने पर चार पहिया वाहनों को लहुराबीर चैराहे पर रोककर इन वाहनों की क्वींस कालेज के परिसर में पार्क कराया जायेगा।

7. गुलाब बाग की तरफ से आने वाले वाहनों की पार्किग मजदा सिनेमा पार्किग स्थल पर करायी जायेगी एवं आगे गोदौलिया की तरफ वाहनों को नही जाने दिया जायेगा।

8. अस्सी से गोदौलिया की तरफ आने वाले वाहनों को सोनारपुरा से आगे नही जाने दिया जायेगा।

9. भेलूपुर थाने से रेवड़ी तालाब होते हुए रामापुरा की ओर वाले वाहनों को रेवड़ी तालाब के आगे नही जाने दिया जायेगा।

10. भैसासुर घाट पर जाने वाले वी0आई0पी0 वाहनों की पार्किग भैसासुर घाट पर स्थित पार्किग स्थल में की जायेगी।

11.  सभी प्रकार के पास शुदा वाहनों की अनुमति दिनांक 04.11.2016 को स्थगित रहेगी।12.. उक्त डायवर्जन/रोक अपराहन 13.00 बजे से रात्रि 22ः00 बजे तक प्रभावी होगा।

कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर यातायात डायवर्जन/पार्किंग व्यवस्था ।विगत वर्ष की भाॅति इस वर्ष भी कार्तिका पूर्णिमा के अवसर पर दिनांक  04.11.2017 को प्रातः 04ः00 बजे से 09ः00 बजे  तक कार्तिक पूर्णिमा स्नान के अवसर पर  निम्न डायवर्जन/पार्किंग व्यवस्था लागू रहेगी।

1ः- मैदागिन चैराहे से कोई वाहन चैकी की तरफ नहीं जायेगा।

2ः- बेनिया तिराहे से रामापुरा की तरफ कोई वाहन नहीं जायेगा।

3ः- रामापुरा चैराहे से गोदौलिया की तरफ कोई वाहन नहीं जायेगा।

4ः- सोनारपुरा तिराहे से कोई वाहन गोदौलिया की तरफ नहीं जायेगा।

5ः- अस्सी तिराहे से कोई वाहन अस्सी घाट की तरफ नहीं जायेगा।

6ः- भदऊ चुंगी से भैंसासुर घाट की तरफ कोई वाहन नहीं जायेगा।

कहा कर सकेगे वाहनों को पार्क –

1. सनातनधर्म इण्टर कालेज नई सड़क

2. बंगाली टोला इण्टर कालेज

3. मजदा सिनेमा के पास नगर निगम पार्क

4. टाउन हाल मैदान मैदागिन

5. बेनियाबाग पार्क

6. अग्रवाल तिराहा

7. अस्सीघाट चैराहा

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *