Categories: Bihar

भागलपुर में पासिंग आउट परेड, 428 सिपाहियों ने ली सेवा की शपथ

गोपाल जी,

भागलपुर के पुलिस लाइन में बुधवार को प्रशिक्षु सिपाहियों के पारण परेड का आयोजन किया गया। पारण परेड में कुल 428 प्रशिक्षु सिपाही शामिल हुए। इनमें किशनगंज जिला बल के 82 और औरंगाबाद जिला बल के 346 सिपाही शामिल थे। इस दौरान भागलपुर जोनल आईजी सुशील मानसिंह खोपड़े ने प्रशिक्षु सिपाहियों को ईमानदारी से काम करने, सरकार व वरीय अधिकारियों का विश्वासपात्र बने रहने, परिश्रम, हर्ष व नम्रता के साथ अपने दायित्वों को निभाने की शपथ दिलायी।
इस मौके पर रेंज डीआईजी विकास वैभव भी मौजूद रहे। एसएसपी मनोज कुमार प्राचार्य होने की जिम्मेवारी की चर्चा करते हुए प्रशिक्षु सिपाहियों को अनुशासित कहा। उन्होंने सिपाहियों को प्रशिक्षित करने वाले पुलिस पदाधिकारी और कार्यक्रम को सफल बनाने वालों को भी धन्यावद दिया। लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी राजेश सिंह प्रभाकर ने कार्यक्रम का संचालन किया। एक साल 10 महीने और 25 दिनों से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सिपाहियों ने शहर में विधि व्यवस्था में भी कई बार अपना योगदान दिया है। पारण परेड के दौरान मुख्यालय डीएसपी रमेश कुमार, कई थानाध्यक्ष और पुलिसकर्मी मौजूद थे।
प्रशांत कुमार मिश्रा बने प्रथम परेड कमांडर
पारण परेड के दौरान सिपाही प्रशांत कुमार मिश्रा प्रथम परेड कमांडर थे जबकि सिपाही संदीप कुमार राय को द्वितीय परेड कमांडर की कमान मिली थी। प्रशिक्षु सिपाहियों को छह प्लाटून में रखा गया था। इनमें पहले प्लाटून का कमांडर सिपाही विकास कुमार, दूसरे का अवनीत कुमार, तीसरे का कृष्णा कुमार शर्मा, चौथे का चंद्रभान कुमार सिंह, पांचवें का सुभाष यादव और छठे प्लाटून का कमांडर शशि रंजन कुमार थे। राष्ट्रीय ध्वज पार्टी को लीड करने की जिम्मेदारी सिपाही शमशुद्दीन अहमद को मिली थी।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

1 hour ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

1 hour ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

1 hour ago