Categories: BiharNational

जाने केस के दौरान कैसे रहे लालू और न्यायधीश शिवपाल सिंह के बीच सम्बन्ध.

गोपाल जी.

चारा घोटाला केस में झारखंड हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए जब सुप्रीम कोर्ट ने यह कहा कि इस केस के मुख्य आरोपी लालू यादव को इस केस से संबंधित सभी ट्रायल का सामना करना पड़ेगा, उसके बाद से ही लालू यादव रांची की विशेष सीबीआई में अदालत में सुनवाई के लिए जाते रहे। सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह के कोर्ट रूम में लालू यादव के इस दौरान कुछ खट्टे-मीठे पल भी रहे।

14 जून को जज शिवलाप सिंह ने लालू यादव से पूछा- आप कैसे हैं? इसके जवाब में आरजेडी अध्यक्ष ने कहा- “हम ठीक हैं। आप बुलाए और हम चले आए।”

लालू ने पेशी से मांगी छूट, जज ने कहा- ना

इसके बाद एक अन्य मौके पर लालू की तरफ से वकील प्रभात कुमार ने लालू यादव को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने से छूट मांगी। लेकिन, जज ने उससे इनकार कर दिया। जिसके बाद लालू यादव ने खुद जज के सामने हाथ जोड़े और 30 जून को उनसे गुहार लगाते हुए कहा- “सर, मैं आपके ऊपर दबाव नहीं डाल सकता हूं, सिर्फ रिक्वेस्ट कर सकता हूं। कृपया, मुझे व्यक्तिगत तौर पर पेश होने से छूट दी जाए। मैं राजनीतिक व्यक्ति हूं और राष्ट्रपति चुनाव में व्यस्त हो जाऊंगा। इसके अलावा एक मैं बड़ी रैली भी करने जा रहा हूं।”

इसके बाद जज शिवपाल सिंह ने कहा- “यह इंटरनेट का युग है। आप इसमें क्या करेंगे? आपके पार्टी कार्यकर्ता सब कुछ करेंगे। मैं आपको बार-बार समन नहीं करूंगा। केस को नौ महीने के अंदर खत्म किया जाना है। इसलिए, आपको यहां पर रहना होगा।”

बौखलाए लालू ने कहा- केस ट्रांसफर करवाएंगे

अगली पेशी के वक्त जज शिवपाल सिंह ने लालू यादव के साथ आए उनके अटैंडेंट को आने से भी मना कर दिया। जिसके बाद गुस्साए लालू यादव ने 4 अगस्त को संवाददाताओं से कहा कि वह झारखंड हाईकोर्ट जाएंगे और चारा घोटाला केस का शिवपाल सिंह के कोर्ट से कहीं और ट्रांसफर करने के लिए कहेंगे।

लालू ने कहा- इस कोर्ट से नहीं मिलेगा न्याय

लालू यादव ने कहा- मुझे ऐसा नहीं लगता है कि इस अदालत से मुझे न्याय मिल पाएगा। मै अपने वकील के जरिए सीबीआई कोर्ट के सामने एक याचिका दायर की है ताकि वह मेरे गवाहों की पूछताछ रोके, क्योंकि मैं हाईकोर्ट में याचिका लगाने जा रहा हूं ताकि दोनों केस का यहां से ट्रांसफर किया जा सके।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

22 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

22 hours ago