Categories: UP

चितबडागाव के युवक का भोपाल में निधन, घटना ऐसी कि जानकर आपको भी होगा अफ़सोस.

चितबड़ागांव, बलिया। स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बढ़वलिया निवासी युवक जो गत 30 दिसंबर को भोपाल रेलवे स्टेशन पर विद्युत करेण्ट से झुलस कर भोपाल सदर अस्पताल में भर्ती था गत 03 जनवरी को अस्पताल में ही इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक के जीजा राधेश्याम के साथ गाँव से गए कुछ लोग जैसे ही शव लेकर गाँव पहुँचे, कोहराम मच गया। मृतक की मां जिसे घटना से अनभिज्ञ रखा गया था, इकलौते पुत्र के शव देखकर वेहोश हो गई ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार धन जी यादव (19 वर्ष )विजयवाड़ा के किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता था और खुद की शादी तय होने से बरेच्छा (बरइछा) के लिए घर छुट्टी आया था। बरेच्छा बाद गत 26दिसम्बर को गाॅव के अपने तीन साथियों के साथ पुनः काम पर घर से निकला। बेलारी पहुँचने के बाद अचानक अपने साथियों के साथ अजीबो गरीब हरकत करने लगा और घर वापस जाने की जिद पर अड़ गया। गाँव वाले साथियों में से एक उसे लेकर घर के लिए चल दिया मगर मैहर स्टेशन पर अपने साथी को चकमा देकर वह गुम हो गया।

उसके साथी ने इस घटना को अपने वाट्सअप पर डाल कर अपने कई साथियों पर भेज दिया साथ ही सम्बन्धित घटना की सूचना गाँव पर भी भेज दी। गाँव का कोई लड़का जो इलाहाबाद पढ़ता है, संयोग वस इलाहाबाद स्टेशन पर ही मौजूद था जहां धन जी यादव को देखते पहचान गया और पकड़ कर गाँव पर फोन कर कुछ लोगों को ले जाने के लिए कहा लेकिन आधे घंटे बाद ही धन जी उस लड़के को दांत काटकर भाग निकला और पुनः किसी मालगाड़ी में चढ़कर भोपाल पहुंच गया। वहाँ ट्रेन पर चढ़कर विद्युत से चलने वाली ट्रेन के नंगे तार को पकड़ा और करेण्ट के जद में आ नीचे गिर गया, जहां जीआरपी पुलिस ने उसे भोपाल सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया।

होश में आने पर विद्युत करेण्ट के झटके से शायद उसका मानसिक संतुलन कुछ ठीक हुआऔर धन जी यादव ने डॉक्टर से अपनी बहन का मोबाइल नम्बर दे कर फोन करने की बात कही। डॉक्टर ने फोन से सम्पर्क कर धनजी की बहन को घटना की पूरी जानकारी दी जिससे सच का पता चल पाया।सूचना पाकर युवक का जीजा राधेश्याम कुछ लोगों के साथ भोपाल के लिए रवाना हो गया।युवक की छः बहने बड़ी हैं औरउनकी शादी हो चुकी है। मुखाग्नि मृतक के चाचा छोटेलाल यादव जो अलग अपने परिवार के साथ है,दिया। मृतक की माॅ शान्ति देवी (65 वर्ष ) का एक मात्र सहारा छिन गया।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

24 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

24 hours ago